Tech

Passport Size Photo कैसे बनाए फोन से | How to make passport size photo

Introduction

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट मे फोन से passport size photo kaise banaye या how to make passport size photo स्टेप्स बाय स्टेप बताने वाले है तो यदि आप भी चाहते है अपने फोन से एक पासपोर्ट साइज़ फोटो बनाना तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे तो चलिए शुरू करते है.

Passport photo ka size kitna hota hai?

दोस्तों यदि आप कोई job से related कोई फॉर्म डालते है तो आपको वहाँ अपना फोटो एक passport size मे लगाना पड़ता है. जिसका साइज़ 45mm x 35mm होता है. यह आप किसी photo studio पर भी जाकर बनवा सकते है लेकिन जैसा की आप सभी जानते है अब सभी कुछ online हो गया है, तो ज्यादातर बच्चे अपने laptop या phone से ही फॉर्म को भरते है. अब laptop मे तो आप अपना एक पासपोर्ट साइज़ फोटो बड़ी ही आसानी से बना सकते है कोई भी अन्य software को यूज करके. अब यदि बात करे phone se passport size photo kaise banaye तो जानने के लिए नीचे नजर डाले.

phone se passport size photo kaise banaye

Phone se passport size photo kaise banaye?

दोस्तों फोन से एक passport size photo बनाने के लिए वैसे तो बहुत तरीके है कुछ websites भी है जो आपके फोटो को पासपोर्ट साइज़ फोटो बनाने मे मदद करती है और कुछ apps भी है. अब यदि बात करे website की तो यह बहुत बड़ा प्रोसेस हो जाता है जोकी आपके टाइम को खराब कर देगा. यदि आप फोन से पासपोर्ट साइज़ फोटो बनाना चाहते है तो सबसे अच्छा और आसान तरीका है app. आप app की मदद से बहुत ही आसानी से पासपोर्ट साइज़ फोटो बना सकते है.

google play store पर काफी सारी apps है जिसमे कुछ paid है और कुछ मे बहुत ज्यादा adds परेशान करते है. इसलिए हम आपके लिए एक ऐसी app लाए है जोकी पूर्ण रूप से फ्री है, आइए जानते है.

Aise banaye phone se passport size photo?

दोस्तों फोन से पासपोर्ट साइज़ फोटो बनाने के लिए आपको यह app download करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है. अब इस app को यूज कैसे करना यह जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले pass photo app को download करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब आप यहाँ Choose ऑप्शन पर क्लिक करे।

4- अब फोन की gallery से अपना फोटो चुने।

5- अब आपको यहाँ बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते है।

6- यदि आप किसी exam के लिए पासपोर्ट साइज़ फोटो बनाना चाहते है तो यहाँ वह exam चुने।

7- यदि आप passport के लिए बनना चाहते है तो नीचे दिए गए india passport पर क्लिक करे।

8- अब आप यहाँ अपने फोटो को क्रॉप करे ।

9- इसके बाद यहाँ से save करे।

10- अब आपका passport size photo बन चुका है।

  Download App

यह भी पढे—

Split Screen kaise Enable kare

फोन घड़ी के साथ बदलने वाला लॉक लगाए?

Apps Beta version की पूरी जानकारी?

ऐसे बनाए किसी भी exam form के लिए उसके साइज़ का फोटो?

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने फोटो को किसी भी exam form या passport size photo मे बदल सकते है. यह तरीका सबसे आसान और 100% वर्किंग है. आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप अपने फोटो को पासपोर्ट साइज़ फोटो मे बनाना सीख गए है, तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button