Internet

Instagram Par Followers Kaise badhaye -100% Genuine Trick

Introduction:-

Instagram Par Followers Kaise badhaye:- दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की इस समय Instagram का कितना ही बड़ा क्रेज चल रहा है, हर कोई इंस्टाग्राम पर follower बढ़ाने की फिराक मे रहता है. अब ऐसा करने की कई वजह हो सकती है, जैसे की अब बताया जा रहा है की instagram reels भी अब Monetize होगी याने की अब reels से भी आप पैसे कमा सकते है, दूसरी वजह यह है की जब आपके इंस्टाग्राम पर follower बढ़ जाते है तो एक good feel का एहसास होता है, कुछ लोग इस लिए भी instagram follower बढ़ाना चाहते है की वह अपने दोस्तों को चिड़ा सके और उसकी प्रसंसा हो.

अब वजह आपकी चाहे जो भी हो लेकिन बात यह आती है की हर कोई “Instagram par followers kaise badhaye” जानना चाहता है. तो यदि आप भी अपने instagram par follower बढ़ाना चाहते है तो उसके लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

Instagram Par Followers Kaise badhaye

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है “Instagram Par Followers Kaise badhaye” या “How to increase followers on instagram” तो हम आपको बता दे की instagram पर Followers बढ़ाने के 2 तरीके होते है एक होता है Shortcut तरीका और एक होता है Organic तरीका, अब इनमे क्या अलग है, आइए आपको आगे पोस्ट मे बताते है.

Instagram Par Followers Kaise badhaye
Instagram Par Followers Kaise badhaye

Organic Follower और Shortcut Follower मे क्या अंतर है

अब यदि दोस्तों बात करे Organic Follower और shortcut follower मे अंतर की तो हम आपको बता दे की जो organic follower होते है वह real follower होते है जोकी आपको अपनी मर्जी से फॉलो करते है आपकी अकाउंट को देखकर और इससे aapके अकाउंट को बेन होने का खतरा भी नहीं होता. वही यदि आप Shortcut तरीके से follower बढ़ते है तो वह सिर्फ एक तरह के नंबर होंगे जो ना आपको लाइक करेंगे और ना ही कमेन्ट, और इससे आपका अकाउंट डिलीट होने का भी खतरा बना रहता है. आइए अअब जानते है इन दोनों तरीकों से “Instagram par Followers kaise badhaye”

Instagram par Followers aise badhaye

Organic तरीका:- दोस्तों यदि आप अपने इंस्टाग्राम पर Organic Followers बढ़ाना चाहते है तो हम आपको बता दे की इसके लिए आपको नीचे दि गई कुछ बताओ का ध्यान रखना होता है.

1- सबसे पहले आपका जो इंस्टाग्राम अकाउंट है Professional Account मे बदलना होगा, इसके लिए आपको Setting मे जाना है वही आपको Professional Account का विकल्प मिल जाता है।

2- आपको अपने instagram को सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म जैसे की, Facebook, Twitter, etc. से लिंक करना होगा, इससे आपकी रीच बढ़ेगी और आपके रियल follower बढ़ जाएंगे।

3- आपको अपने अकाउंट पर ऐक्टिव रहना होगा और रोजाना पोस्ट डालनी होगी।

4- आपको अपनी प्रोफाइल पर अपनी Email id को जरूर से add करना होगा।

5- आपकी Location क्या है वह instagram मे जरूर add करे, आप कोई अच्छी लोकैशन भी चुन सकते है।

तो कुछ इस तरह से भी आप अपने इंस्टाग्राम पर अच्छे खासे और असली के follower बढ़ा सकते है. जिससे आपके अकाउंट का डिलीट होने का खतरा भी नहीं होता है.

यह भी पढे– How to Enable/Disable Vanish Mode in Instagram- ( 2 तरीके )

Shortcut तरीका इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने का

अब यदि दोस्तों जैसे की हमने आपको ऊपर बताया है की इससे आपको अकाउंट डिलीट होने का खतरा बना रहता है, तो आप थोड़ा सैफ होकर इसका इस्तेमाल करे. आपको बता दे की दोस्तों यह एक website है जो आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने का दावा करती है. वैसे यह काम भी करती है. आइए जानते है अब इससे कैसे फॉलोवर बढ़ाए.

1- सबसे पहले Canlitakipci.Com की वेबसाईट पर जाए

   Open Website  

2- जैसे आप इस वेबसाईट पर जाते है आपको यह लॉगिन करने का एक बटन मिलता है।

3- अपना इंस्टाग्राम यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉगिंग करे, ध्यान रहे लॉगिंग के लिए कोई Fake Account का इस्तेमाल करे।

4- अब यहाँ आपको सभी तरह के विकल्प मिलते है जैसेकी LIke, Comment, Follower, Reels etc.

5- Follower बढ़ाने के लिए Follower पर क्लिक करे।

6- इसके बाद आप यहाँ पर अपना वह Instagram Account डाले जिसमे आप Follower बढ़ाना चाहते है।

नोट: ध्यान रहे ज्यादा लालच मे ना आए रोजाना 200 तक ही अपने Follower इस website से बढ़ाए।

7- इसमे आपको कुछ प्लांस भी देखने को मिलते है जो आप अपने जरूरत की हिसाब से कर सकते है।

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट मे इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने की 2 तरीके बताए है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप Instagram par followers kaise badhaye भी सीख गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

 

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button