Cricket

पाकिस्तान का खिलाड़ी भारत के लिए खतरा?

पाकिस्तान का खिलाड़ी

दोस्तो इस साल T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन   वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी तैयारियों में जुट गई है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप से पहले अपनी तीन t20 सीरीज खेल रही है इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है जो भारत के  लिए हमेशा रास्ते का पत्थर रहा है इसे भारत का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद आमिर हैं। पाकिस्तान ने t20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड में मोहम्मद आमिर का नाम शामिल किया है।

सन्यास के बाद दोबारा क्रिकेट खेलने आए आमिर

मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से 2019 में अपने संन्यास का ऐलान किया था और दिसंबर 2020 में व्हाइट बॉल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में उन्होंने 3 साल दो महीने के बाद अपनी वापसी का ऐलान किया था और खुद को चयन के लिए फिट बताया।

आमिर ने 28 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान किया था और अब उन्होंने 31 साल की उम्र में दोबारा वर्ल्ड कप खेलने को तैयार है पिछले तीन साल से वह क्रिकेट से दूर रहे हैं ऐसे में वह किस तरह से वापसी करेंगे यह बड़ा सवाल होगा पर भारत के खिलाफ ये खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है।

भारत के खिलाफ लगातार करता है अच्छा प्रदर्शन

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है। दोनों टीमों के बीच काफी मैच खेले गए हैं,  और हर बार भारत का पलड़ा लगभग भारी रहा है। इसी बीच पाकिस्तानी टीम में मोहम्मद आमिर की एंट्री से अब दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से कांटे की टक्कर होनी लाजमी है उनके आने से पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी और भी खतरनाक हो गई है। जो की वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइनअप के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकती। मोहम्मद आमिर ने भारत को साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत  को काफी परेशान किया था और उनके कारण ही पाकिस्तान की टीम फाइनल मैच में भारतीय टीम को हरा सकी थी। आमिर ने पहले भी कई बार टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को धरासाय किया है ऐसे में इस खिलाड़ी की वापसी वापसी भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button