AndroidApps

बिना मोबाइल को टच किए फोन पर बात करे ? Most Populer App For Android Users।

बिना मोबाइल को टच किए फोन पर बात करे ? Most Populer App For Android Users।

दोस्तो आप सब लोग सोचे रहे होगे ये क्या बात हो रही है बिना मोबाइल को टच किए फोन पर बात कैसे हो सकती है। लेकिन दोस्तो ऐसा हो सकता है आज मे आपको इस पोस्ट मे एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे आप फोन को बस ऑर्डर देंगे और आपका काम हो जाएगा।

दोस्तो कभी कभी क्या होता है हमारा फोन चार्जिंग पर है और हम बहुत थक चुके है और आप पर कोई कॉल कर देता है ऐसे मे आप सोचते हो अरे इसे भी अभी फोन करना था और आप बहुत गुस्सा हो जाते है।

लेकिन दोस्तो आज मे आपको कुछ इसी प्रोब्लेम का समाधान लाया हु जिससे आप पर यदि कॉल आ भी जाए तो आपको परेशान होने की भी जरूरत नहीं होगी।

जी हाँ दोस्तो आज मे आपके लिए लाया हूँ एक ऐसी खतरनाक Application जो आपकी इस परेशानी को हमेशा हमेशा के लिए खतम कर देगी।

बिना मोबाइल को टच करे फोन पर बात कैसे करे

Application Name और उसके Important Features.

दोस्तो इस Application का नाम है Vani Dialer – Answer Calls By Your Voice

जैसे की नाम से ही आपको पता लग गया होगा की ये आपके कितने काम आने वाली है आइए इसके काम के बारे मे जानते है।

Introduction:- दोस्तो यह Application आपके लिए बहुत ही यूज़फुल होने वाली है क्यूकी यह App आपका काम बहुत ही आसान कर देती है जैसिकी यदि आप अपने मोबाइल फोन से दूर है और आप मोबाइल तक जाना नहीं चाहते और आपके फोन पर किसी की कॉल आ रही है तो आपको कुछ नहीं करना बस आपको बोलना होगा Hello और आपकी कॉल अटटेंड हो जाएगी। यदि आप बोलेगे की Speaker तो आपकी कॉल स्पीकर मोड़े पर recive हो जाएगी।

Application features.

दोस्तो इस Application को जब आप download कर लेते हो तो आपको इस Application मे 4 ऑप्शन दिये जाते है जो कुछ इस प्रकार है।

Answer:- जब आपके पास किसी की कॉल आएगी आप क्या बोलकर उसे recive करेंगे इसमे आपको एक माइक का ऑप्शन मिल जाता है उसमे आप जो भी word बोलकर सेट करेंगे उसी word से आपकी कॉल recive हो जाएगी।

 

Decline:- यदि आपके पास कोई कॉल आती है और आप उसे recive नहीं करना चाहते तो आपको इसमे भी एक माइक का ऑप्शन मिल जाता है आप जो भी word वहाँ पर सेव करेंगे वही बोलने से आप कॉल को कट कर सकते है।

 

Speaker:- यह ऑप्शन आपके लिए बहुत ही लाभदायक है क्यूकी जब आप कॉल का recive करोगे दूर से तो आपको वहाँ इस ऑप्शन की बहुत जरूरत पड़ेगी क्यूकी जभी तो आप उस कॉल को सुन पाओगे। जैसे ही आप बोलोगे speaker तो आपकी कॉल recive होकर स्पीकर पर सेट हो जाएगी।

 

Auto Reply:- ये ऑप्शन आपके जब काम आएगा जब आप कॉल को उठाना नहीं चाहते तो आप इस ऑप्शन के help से उस नंबर पर एक मैसेज छोड़ सकते है जैसिकी मे besy हूँ या कुछ काम कर रहा हूँ तो ये भी ऑप्शन आपके लिए बहुत ही यूज़फुल है।

किसका नंबर है बोलके बताएगी ये Application .

दोस्तो यदि आप चाहते है की आपको यह भी पता लगे की किसीकी कॉल है तो आपको यहाँ पर कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो इस प्रकार है।

Step #1- सबसे पहले तो आपको इस Application को अपने फोन मे ओपन कर लेना है।

 

Step #2- जैसे ही आप इस Application को ओपन कर लेते है तो आपके सामने 4 ऑप्शन देखने को मिल जाते है। Answer, Decline, Speaker, Auto Reply.

 

Step #3- जब आपके सामने ये 4 ऑप्शन आ जायेंगे तो आपको इन सभी ऑप्शन के सबसे ऊपर 3 lines होगी उन पर क्लिक करना है।

 

Step #4- अब जैसे ही आप 3 lines पर क्लिक कर देते हो तो आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाते है।

 

Step #5- अब आपको यहाँ पर एक ऑप्शन देखने को मिलेगा setting का आपको उस पर क्लिक करना है।

 

Step 6#अब सेटिंग मे जाने के बाद आपको एक ऑप्शन मिलेगा Caller Name आपको ये सेटिंग On कर देनी है।

तो कुछ इसी तरीके से आप कॉल का भी पता लगा सकते है की यह किसकी कॉल फिर आप उसी के अनुसार अपनी कॉल को recive कर सकते है।

हेना दोस्तो कमाल की Application आपका कम बहुत ही आसानी से कर देती है बस आपको बोलना होगा और ये अपना काम कर देगी। तो दोस्तो आज हमने इस पोस्ट की help से यह सीखा क कैसे हम बिना मोबाइल को हाथ लगाए फोन को recive कर सकते है आसा करता हु आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे commant करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button