Cricketcricket news

जीत की खुशी के बीच”विराट कोहली के लिए निराशा क्यों?

विराट कोहली के लिए बुरा लग रहा है।

टी 20 वर्ल्ड कप भारत ने अपने नाम कर लिया है। 17 साल बाद भारत विश्व विजेता बना है। वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रनों से हरा कर टीम इंडिया ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

भारत की इस महाविजय का जश्न पूरे देश में मनाया जा रहा है। क्रिकेट फैंस पटाखे फोड़कर और ढोल नंगाड़ा बजाकर भारत की जीत का जश्न मना रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया था और दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

फाइनल मुकाबले में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टीम के लिए अहम 76 रन की पारी खेली और उन्हें अपनी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पर इस जीत के बीच विराट कोहली की तरफ से फैंस काफी भावुक हो रहे है

क्योंकि भारत के चैंपियन बनने के बाद विराट कोहली ने तुरंत अपने संन्यास की घोषणा कर दी है और वे t20 क्रिकेट से अब नाता तोड रहे है

कोहली ने t20 से लिया संन्यास रोहित और जडेजा भी साथ

भारत के दूसरी बार t 20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही कोहली ने t20 क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है और कोहली ने साथ साथ ही रोहित और जडेजा ने भी अपना नाम इस श्रेणी में रख दिया

अब ये तीनो दिग्गज हमे t20 इंटरनेशनल में नही दिखेंगे कोहली कहा कि कोहली ने कहा कि ये मेरा आखिरी T20 वर्ल्ड कप था और हम जैसा चाहते थे वही हुआ। इसके बाद उन्होंने कहा कि ये भारत के लिए भी मेरा आखिरी T20 मैच भी था। कोहली ने आगे कहा कि अगली पीढ़ी के लिए t20 खेल को आगे ले जाने का वक्त आ गया है।

मेरे लिए आईसीसी खिताब जीतने का ये लंबा इंतजार रहा। आप रोहित शर्मा को देखें तो उन्होंने T20 वर्ल्ड कप खेले हैं और मेरे लिए ये छठा t20 वर्ल्ड कप था और वो इस जीत के हकदार थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button