Tech News

अब घर बेठे ही करे किसी भी नंबर को Jio मे पोर्ट जानिए कैसे ?

अब घर बेठे ही करे किसी भी नंबर को Jio मे पोर्ट जानिए कैसे ? Now sitting at home, know how to port any number to Jio?

दोस्तों आज मे आपको इस पोस्ट मे बताऊँगा की कैसे आप घर बेठे ही अपने किसी भी मोबाईल फोन नंबर को jio मे पोर्ट कैसे करोगे। क्या होता है दोस्तों अक्सर हम अपने नंबर को पोर्ट करने के लिए हमको बाहर के चक्कर लगाने पड़ते है। जिसमे बहुत टाइम और आपसे कुछ पैसे भी मांगे जाते है किसी भी नंबर को पोर्ट करने के लिए।

Jio अक्सर अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कई नए plans लाता रहता है, ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या मे यूजर्स उससे जुड़ सके। आज भारत मे jio की सेवाओ को यूज करने वाले करोड़ों यूजर्स है। अपने साथ ज्यादा से ज्यादा यूजर्स जोड़ने के लिए jio कई तरह की सुविधा को भी लॉन्च करना रहता है। वही दूसरी तरफ क्या आपको पता है की आप घर बेठे ही अपने किसी भी मोबाईल फोन नंबर को अनलाइन jio मे पोर्ट कर सकते है। इसलिए आज मे आपको इस पोस्ट मे बताऊँगा की कैसे आप अनलाइन अपने किसी भी नंबर को जिओ मे पोर्ट कर पाओगे।

यदि आप भी अपने पुराने नंबर को या किसी भी नंबर को jio मे पोर्ट करना चाहते है, तो उसके लिए आपको कुछ नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

online port jio sim

नंबर को Jio मे पोर्ट कैसे करे। 

Step #1- सबसे पहले आपको Jio की ऑफिसियल Website पर विज़िट करना होगा।

 

Step #2- Website मे जाने के बाद अब आपको उसके होम पेज पर नीचे की तरफ आना है और Port To Jio के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

 

Step #3- अब आपके सामने एक फॉर्म टाइप का आएगा जिसमे आपको अपना नाम और मोबाईल नंबर जो पोर्ट करना है, वो डालना है।

 

Step #4- उसके बाद आप OTP जनरेट पर क्लिक करेंगे।

 

Step #5- कुछ देर बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा, जिसे आपको डालकर आगे बढ़ना है।

 

Step #6- अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा, जिसमे आपको पिन कोड के साथ अपना पूरा पता डालकर कन्फर्म के बटन पर क्लिक करना होगा।

 

Step #7- इसे करने के बाद नए सिम कार्ड की डिलीवरी Request चली जाएगी।

 

Step #8- कुछ टाइम बाद आपके पास Jio एग्जीक्यूटिव का फोन आएगा, जो नए सिम कार्ड के डिलीवरी के लिए आपसे अपॉइंटमेंट लेगा।

 

Step #9- इस बीच आपको Jio एग्जीक्यूटिव से MNP की सुविधा के बारे मे पूछना है। इसके बाद आपको एक SMS 1900 पर PORT लिखकर भेजना है। थोड़ी देर बाद आपका यूनिक पोर्टिंग कोड जनरेट हो जाएगा।

 

Step #10- सिम की जब डिलीवरी आपके पास होगी, उस टाइम आपको ये कोड अपने एड्रैस और आईडी प्रूफ के साथ डिलीवरी एग्जीक्यूटिव को देना होगा। एक निश्चित टाइम के साथ आपका नंबर Jio मे पोर्ट हो जाएगा।

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने किसी भी मोबाईल फोन के नंबर को Jio मे गर बेठे बेठे पोर्ट कर सकते है। बड़े ही आराम से । आशा करता हूँ आपको यह जानकारी पसंद आई होगी तो ऐसी ही पोस्ट के लिए आप हमारी वेबसाईट को subscribe भी कर सकते है। और आप हमे कमेन्ट करके जरूर से बताए आपको यह जानकारी कैसी और आप हमे फॉलो भी कर सकते है। Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button