Tech News

क्या राजस्थान जलने वाला है? सुखदेव सिंह गोगामेड़ी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का मामला

कौन है सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जिनकी हत्या को लेके राजस्थान में दंगा होने के आसार

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का विवादों से पुराना नाता रहा है. वो पद्मवती फिल्म का विरोध कर सुर्खियों में आए थे. आपराधिक घटनाओं में गोगामेडी की संलिपत्ता की वजह से करणी सेना ने उन्हें निकाल भी दिया था. इसके बाद उन्होंने श्री राजपूत राष्ट्रीय करणी सेना का निर्माण किया था।

जयपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब, कुछ हमलावरों ने घर में घुसकर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी। गोगामेड़ी की हत्या के बाद से राजपूत समाज में गुस्सा है. पुलिस इस हत्याकांड के बाद अलर्ट पर है. इस हत्या में शामिल हमलावर अब फरार हो गए हैं।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का विवादों से पुराना नाता रहा है. वो पद्मवती फिल्म का विरोध कर सुर्खियों में आए थे. आपराधिक घटनाओं में गोगामेडी की संलिपत्ता की वजह से करणी सेना ने उन्हें निकाल भी दिया था. इसके बाद उन्होंने श्री राजपूत राष्ट्रीय करणी सेना का निर्माण किया था।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद मामला में गर्माहट

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बीच श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस जघन्य हत्याकांड के विरोध में राजपूत समाज के लोगों का गुस्सा भड़क गया है।

जयपुर से लेकर अलवर तक राजस्थान के कई जिलों और शहरों में राजपूत समाज के लोगों ने नाराजगी जताते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया है। इस घटना से लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। गुस्साए लोग जयपुर सहित जगह-जगह बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जाकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं। राजपूत समाज के लोगों ने हत्यारों के पकड़े जाने तक शव लेने से इनकार कर दिया है। सर्व राजपूत समाज ने बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर, जोधपुर और बारां सहित कई जगहों पर बंद का आह्ववान किया है।

राजपूत समाज ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि हत्यारों को जल्द पकड़ा नहीं गया तो पूरे प्रदेश को बंद कराकर विरोध-प्रदर्शन किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर रोहित गोदारा और गोल्डी बरार ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। डीजीपी ने लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है।

जानकारी के अनुसार, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार दोपहर को जयपुर के श्यामनगर थाना क्षेत्र में स्थित उनके घर के लिविंग रूम में तीन हथियारबंद बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान हुई जवाबी गोलीबारी में एक हमलावर की भी मौत हो गई।

यह पूरी घटना घर के अंदर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। गोगामेड़ी को चार गोलियां मारी गईं। लहूलुहान हालत में उन्हें मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के गनमैन सहित चार लोग घायल हो गए। गनमैन सहित दो घायलों को इलाज के लिए सवाईमान सिंह अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

घटना के बाद करणी सेना के राष्ट्रीय संयोजक अजीत सिंह मामड़ोली ने कहा कि इसमें किसी बड़े गिरोह एवं लोगों का हाथ हो सकता हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को शीघ्र नहीं पकड़ा गया तो करणी सेना प्रदेश में बहुत बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। उल्लेखनीय है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को काफी समय से धमकियां भी मिल रही थीं।

रोहित गोदारा कौन है? जिसने हत्या की जिम्मेदारी ली है

रोहित गोदारा बीकानेर में लूणकरणसर इलाके के कपूरीसर का रहने वाला है वह साल 2010 से अपराध की दुनिया में है. उस समय उसकी उम्र 19 साल थी. वह बीकानेर के कालू थाना का हार्डकोर अपराधी है।

उसपर गंभीर अपराध के करीब 32 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. अब तक वह करीब 15 बार जेल जा चुका है कहा जाता है गोदारा अपनी गैंग तो चलाता ही है साथ ही ‘मोनू गैंग’ और ‘गुठली गैंग’ को भी ऑपरेट करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button