Uncategorized

भूतों का साया पता करे|क्या आपके घर पर भी है भूतों का साया

घर पर भूतों का साया है या नहीं जानने के लिए पढ़े हमारी पोस्ट को

भूत होते है या नहीं

भूत-प्रेत का नाम सुनते ही लोगों को एक अलग सा डर सताने लगता है। भूत-प्रेत के किस्से सभी बचपन से सुनते चले आते हैं लेकिन कुछ लोग इन पर विश्वास करते हैं , कुछ नहीं करते हैं। कई लोग बहुत रुचि के साथ भूत के किस्सों को सुनते है और इन पर बनें सीरियल, फिल्मे देखते है व कहानियां पढ़ते हैं।

भूत-प्रेत का काल्पनिक मन चित्रण भी लोगों को भयभीत करता है। रात के समय बारह बजे के बाद, अंधेरे में, रात्रि के सुनसान में भूत-प्रेत के होने के भय से लोग डरते हैं। क्या सचमुच भूत-प्रेत होते है यह प्रशन लोगों के मन में आता है, क्योंकि इनके दर्शन दुर्लभ होते है।

लेकिन ये होते है। जिस तरह से हम वायु को नहीं देख सकते, उसे महसूस कर सकते हैं, उसी तरह हम भूत को नहीं देख सकते पर कभी-कभी ये अचानक देखे भी जाते है। भूतों का अस्तित्व आज भी रह्स्य बना हुआ है।

ये भटकती आत्माएं कहीं आपके घर में तो नहीं घूम रही हैं, ये जानने के लिए आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस बात की और इशारा करते हैं कि आपके घर भूतों का साया हैं।

भूत होने के संकेत

  1. तितलियों का झुण्ड दिखाई देना- प्राचीन चीनी मान्यताओं के अनुसार, तितलियां उन प्राणियों का प्रतीक हैं जो मर चुके हैं और एक शरीर से दूसरे शरीर में जाने के लिए छोटा-सा सफ़र तय कर रही हैं। अगर किसी इन्सान की मौत के बाद आपको तितलियों का झुण्ड उड़ता दिखाई दे तो समझ जाइये आपका वो नजदीकी इन्सान दूसरी दुनिया के सफर पर निकल चुका है।
  2. जानवरों का अजीब व्यवहार- आपके घर का पालतू जानवर (कुत्ता, बिल्ली) कुछ अजीब व्यवहार करने लगे या रात में बिना किसी वजह के आवाजे निकलने लगे तो समझ जाइए वो घर में किसी अनजान की मौजूदगी से परेशान हैं।
  3. लगातार कोई आप को देख रहा हो- कई बार हमें लगता हैं कि कोई हमारा पीछा कर रहा हैं या हमें लगातार कोने में खड़ा देख रहा हैं लेकिन जब हम पीछे मूड़ के देखते हैं तो वहां कोई नहीं होता हैं। यह संकेत आपके लिए सही नहीं हैं।
  4. कोई चीज अचानक गायब होकर फिर- अगर आपको कोई चीज अचानक गायब होकर फिर अपने आप दिखाई देने लगे, तो संभल जाएं। क्योंकि अगर ऐसा अक्सर होने लगा हो, तो समझ लीजिए कि वह चीज किसी रूह की भी पसंदीदा चीज हो गई है।
  5. रोने की आवाजे आना- अगर अचानक किसी के रोने की या फिर सिसकियां लेने की आवाज आए, तो पहले जांच लें की कोई जरूरतमंद तो आपके आस-पास नहीं है। अगर आपके आस-पास कोई दिखाई न दे तो सावधान हो जाएं। वो आत्मा हो सकती है

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button