Filmy Duniya

Lata Mangeshkar: भाई हृदयनाथ ने किया एक बड़ा खुलासा, बताया की भारत रत्न मिलने पर भी नहीं मनाया था जश्न ?

Introduction:-

Lata Mangeshkar: भाई हृदयनाथ ने किया एक बड़ा खुलासा, बताया की भारत रत्न मिलने पर भी नहीं मनाया था जश्न ? लता मंगेशकर जिसे शाकशात देवी सरस्वती का रूप माना जाता है. Lata Mangeshkar ने अपनी लाइफ मे एक से एक सुपर हीट गाने दिए और इन्हे इसके लिए भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था. आपको बता दे की 6 फरवरी 2022 को लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया और पूरे भारत मे शोक मनाया गया. उनके निधन पर देश की जनता से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक की आंखें नम हो गईं थी.

लता मंगेशकर के निधन के बाद “नाम रह जाएगा” (Naam Reh Jayega) नाम के कार्यक्रम के जरिए लेजेंड्री लता मंगेशकर जी को एक म्यूजिकल ट्रिब्यूट दिया जा रहा है, जिसके ग्रैंड फिनाले में उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर (Hridaynath Mangeshkar) और बहन उषा मंगेशकर (Usha Mangeshkar) भी नजर आएंगे. आगे आपको बताते है की लता मंगेशकर जी की बहन उषा मंगेशकर उनके बारे मे क्या कहती है।

यह भी पढे—

आमिर खान करेंगे बेटी की उम्र की लड़की से शादी, सामने आई बड़ी खबर, अब सुनने पड़ रहे है दुनिया के ताने?

लता मंगेशकर जी की बहन उषा मंगेशकर ने की उनके बारे मे ये बाते शेयर?

संगीत की देवी Lata Mangeshkar जी के निधन के बाद उनकी याद मे एक शो चलाया गया था जिसका नाम है “Naam Reh Jayega” आपको बता दे की इस शो मे लता मंगेशकर जी के भाई हृदयनाथ मंगेशकर (Hridaynath Mangeshkar) और बहन उषा मंगेशकर (Usha Mangeshkar) भी नजर आई है, जिसके चलते उन्होंने ने Lata Mangeshkar जी की कुछ बाते शेयर की. उन्होंने बताया की जब मीना ताई रिकॉर्डिंग के दौरान लता ताई के साथ रहती थीं. तब रिकॉर्डिंग के बाद लता ताई हमेशा मीना ताई से उनके विचार पूछतीं. वह गाने को आगे तभी जाने देती थीं, जब मीना ताई से  उन्हे हाँ मिलती थी. वह उन पर बहुत भरोसा करती थीं. आगे आपको बताते है की भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने इस मोके पर के बड़ा खुलासा किया की बहन भारत रत्न मिलने पर भी खुश नहीं थी.

lata mangeshkar
lata mangeshkar

भारत रत्न मिलने पर भी नहीं थी बहन लता मंगेशकर खुश, भाई ने खोला ये राज?

लता मंगेशकर की याद मे चल रहे इस शो मे उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर और बहन उषा मंगेशकर इस शो के ग्रांड फ़ीनाले नजर आए. शो पर भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने अपनी बहन लता मंगेशकर का एक राज खोला और बताया की वह हमेशा से चाहती थीं कि मैं भी एक पुरस्कार जीतूं. लेकिन जब उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया तो उन्होंने कोई जश्न नहीं मनाया. लेकिन, जैसे ही मुझे पद्मश्री मिला, तो उन्होंने इसे एक अवसर की तरह मनाया था.

वे आंखे नम हुए कहते है की लता मंगेशकर एक अच्छी सिंगर होने के साथ ही एक बेहतरीन इंसान भी थीं. उषा मंगेशकर ने इस पर बात करते हुए कहा- ‘लता दीदी ने समाज के लिए बहुत काम किया, वह भी उन दिनों जब उनके पास ज्यादा काम भी नहीं होता था. उन्होंने पुणे में एशिया का सबसे किफायती और बड़ा अस्पताल बनवाया, जो ऐसे लोगों के लिए है जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं.

सिंगर लता मंगेशकर जी सदा हमारे दिलों मे जिंदा रहेंगी भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. तो दोस्तों आज के इस लेख मे बस इतना ही मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button