AndroidApps

अब देखे अपनी कोई भी Location को 3D View मे, जानिए कैसे ?

अब देखे अपनी कोई भी Location को 3D View मे, जानिए कैसे ?

दोस्तों कभी ना कभी तो आपके मन मे यह बात जरूर आई होगी की काश मे अपने फोन से अपने घर या किसी भी लोकैशन को 3D व्यू मे देख सकता, तो दोस्तों आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है अब आप ऐसा कर सकते है वो भी अपने फोन से।

यदि यह चीज आप कुछ दिन पहले सर्च करते तो आपको कोई अच्छा रिजल्ट नहीं मिलता , लेकिन आज मे आपको इस पोस्ट मे बताऊँगा की कैसे आप अपने फोन से किसी भी लोकैशन को 3D और HD मे देख सकते है वो भी बड़ी आसानी से।

यदि आप भी अपने फोन से किसी भी लोकैशन को 3D और Hd मे देखना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसके बारे मे नीचे अच्छे से बताया गया है।

google map 3d view

Application Name और Features.

(Google Earth)

सैटेलाइट इमेजरी और पूरे विश्व के 3D इलाके और दुनिया भर के सैकड़ों शहरों में 3D भवनों के साथ ऊपर से पूरी दुनिया का अन्वेषण करें। अपने घर या कहीं और ज़ूम करें और फिर सड़क दृश्य के साथ 360° के परिप्रेक्ष्य में गोता लगाएँ। वायेजर के साथ दुनिया को एक नए दृष्टिकोण से देखें, बीबीसी अर्थ, नासा, नेशनल ज्योग्राफिक, और अधिक से निर्देशित पर्यटन का एक संग्रह। और अब, अपने मोबाइल डिवाइस पर वेब पर Google धरती के साथ आपके द्वारा बनाए गए इमर्सिव मैप्स और कहानियों की कल्पना करें।

जैसे ही आप इस Application को अपने फोन मे डाउनलोड कर लेते है तो आपको अपनी लोकैशन को 3D और Hd मे देखने के लिए कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे जैसे की-

Step #1- सबसे पहले तो आपको इस Application को वो सभी पर्मिशन दे देनी है जो आपसे यह एक्सेप्ट करती है।

 

Step #2- अब आपको अपने गूगल अकाउंट से लॉगिन करना है।

 

Step #3- जैसे ही आप लॉगिन कर लेते है तो आपके सामने नीचे राइट साइड मे बहुत सारे ऑप्शन दिए जाते है, उनमे से जो सबसे ऊपर दिया होता है उस पर आपको क्लिक करना है।

 

Step #4- जैसे ही आप क्लिक करते है तो आपके सामने आपकी रियल लोकैशन आ जाएगी जहा आप उस टाइम होंगे।

 

Step #5- अब आपको नीचे ही राइट साइड मे एक ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर लिखा होगा 2D, 3D ।

 

Step #6- अब जिस भी व्यू मे आपको देखना है उस पर क्लिक करना है यदि आप 2d मे देखना चाहते है तो 2d मोड कर लेंगे और यदि 3d व्यू मे देखना है तो 3d कर लेंगे ।

  Download App

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने घर या किसी भी लोकैशन को 3D व्यू मे देख सकते है, आशा करता हूँ आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है, Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button