Cricket

रिंकू सिंह इसलिए हुए बाहर|India T20 World Cup squad|T20 World Cup

India T20 World Cup squad|India T20 World Cup

इस खिलाड़ी को न खिलाकर भारत कर सकती है गलती

t20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो लाखों लोग हैरान रह गए. वो इसलिए क्योंकि इस टीम में उस खिलाड़ी को नहीं चुना गया था जिसने बतौर फिनिशर टीम इंडिया को ना सिर्फ मैच जिताए बल्कि 171  की स्ट्राइक रेट और लगभग 90 की औसत से रन भी बनाए हैं।

जी हा बात हो रही है टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह की जिन्हे इंडिया ने t20 वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर करके रिजर्व खिलाड़ी के रूप मे जगह  दी है। रिंकू सिंह के साथ इस व्यवहार से फैंस काफी निराश हैं और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाति रायडू ने तो सेलेक्टर्स की समझ पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

इतने रन बनाने पर भी रिंकू बाहर ?

रिंकू सिंह डेथ ओवर्स में ताबड़तोड़ बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में भी यह खिलाड़ी t20 वर्ल्ड कप के लिए नही जा रहा है रिंकू सिंह को न ले जाना भारत के लिए महंगा साबित हो सकता है रिंकू ने भारतीय टीम के लिए t20 इंटरनेशनल में साल 2023 में डेब्यू किया था।

इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली। वह टीम के लिए पिछले एक साल में सबसे भरोसेमंद फिनिशर बनकर उभरे। 26 साल के इस प्लेयर ने भारत के लिए 15 t20 में 356 रन बनाए हैं। और ये रन ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 176.23 और औसत 89 रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button