Bollywood

अमर सिंह चमकीला के गाने पर जब झूम उठी थी श्री देवी|अमर सिंह चमकीला

अमर सिंह चमकीला के गाने पर जब झूम उठी थी श्री देवी

चमकीला की दिवानगी कुछ ऐसी थी

इम्तियाज अली पंजाब के रॉकस्टार अमर सिंह चमकीला की कहानी लेकर आए हैं उनकी ये बायोपिक फिल्म 12 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई थी फिल्म में दिलजीत दोसांझ चमकीला के किरदार की भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं परिणीति चोपड़ा उनकी पत्नी की भूमिका में हैं।

मूवी को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, दरअसल अमर सिंह चमकीला अपने समय के सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक थे। जो अपने गानों से किसी को झूमने ले लिए मजबूर कर देते थे 27 साल की उम्र में अपनी अचानक मृत्यु से पहले 1980 के दशक में पंजाब के सबसे लोकप्रिय गायक थे।

जब श्री देवी ने किया चमकीले के गाने पर डांस

80 के दशक में अमर सिंह चमकीला पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम हुआ करता था उन्हें पंजाब का  रॉकस्टार कहा जाता था।उनके गानों ने हाईएस्ट रिकॉर्ड सेलिंग का रिकॉर्ड बना डाला था चमकीला ने अपने गानों के जरिए खूब नाम और शोहरत कमाई वही चमकीला की फैन फॉलोइंग इतनी बढ़ गई थी की उन्हें पंजाब ही नही बॉलीवुड में भी लोग जानने लगे थे।

बॉलीवुड अभिनेत्री श्री देवी तो उनकी इतनी बड़ी फैन हो गई थी की वे चमकीला पंजाब के एक शो में पहुंच गई थी। और उनके गाने पर खुद को नाचने से नही रोक पाई थी।एक पुराने इंटरव्यू में अमर सिंह के दोस्त स्वर्ण सिविया ने इस बात का खुलासा किया था।

उन्होंने बताया था कि पंजाब में चमकीला की गजब की फैन फॉलोइंग थी लोग उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते थे श्रीदेवी भी उनके लाखो फैंस में से एक  फैन थीं और एक बार तो श्रीदेवी ने चमकीला को एक फिल्म भी ऑफर की थी लेकिन चमकीला को हिंदी बोलनी नहीं आती थी इसलिए उन्होंने ऑफर को ठुकरा दिया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button