Filmy Duniya

बिपासा बसु बनने वाली है माँ : इंटरनेट पर वायरल कर दिये ऐसे फोटो आप देखकर हैरान हो जाओगे ?

introduction :

तो नमस्कार दोस्तो । कैसे है आप सब , आशा करते है आप सब ठीक ही होंगे , बिपासा बसु बनने वाली है माँ : इंटरनेट पर वायरल कर दिये ऐसे फोटो आप देखकर हैरान हो जाओगे ? आज इस पोस्ट मे हम आपके लिए लेकर आए कुछ मजेदार सी नयी जानकारी , दुनिया मे माँ बनना बहुत खुशी की बात होती है , पर इतनी भी क्या खुशी की आप इंटरनेट पर ऐसी वैसी कोई भी फोटो अपलोड कर दे , जिससे आपके फेंस के बीच आपका मजाक बन जाए । तो पूरी जानकारी के लिए बने रहिए बिपासा बसु बनने वाली है माँ : इंटरनेट पर वायरल कर दिये ऐसे फोटो आप देखकर हैरान हो जाओगे ? मे ।

बिपासा बसु बनने वाली है माँ :

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु जल्द ही मां बनने वाली हैं। बिपाशा ने अपने इंस्टाग्राम पर बेबी बंप के साथ ग्लैमरस फोटो शेयर की हैं। इन तस्वीरों में बिपाशा के साथ उनके पति और एक्टर करण सिंह ग्रोवर भी दिखाई दे रहे हैं। प्रेग्नेंसी की प्यारी तस्वीरों को शेयर करते हुए बिपाशा ने कैप्शन में लिखा, “एक नया समय, एक नया चरण, एक नई रोशनी हमारे जीवन के चश्मे में एक और अनूठी छाया जोड़ती है। हमें पहले की तुलना में थोड़ा अधिक संपूर्ण बनना है। हमने इस जीवन को व्यक्तिगत रूप से शुरू किया और फिर हम एक दूसरे से मिले और तब से हम दो थे ।

यह भी पढे —

उर्फी जावेद ने पार की अश्लीलता की सारी हद : उर्फी की नयी ड्रेस देख आप भी शर्म से आखे बंद कर लोगे ? 

बिपासा बसु की उम्र :

बिपाशा बसु 43 साल की हैं और इस उम्र में मां बनने के चांसेस काफी कम होते हैं। 40 साल की उम्र में महिलाओं को मां बनने में कौन-कौन सी परेशान हो सकती है और उन्हें कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए । महिलाओं की उम्र बढ़ने के साथ-साथ एग की संख्या कम हो जाती है। साथ ही बढ़ती उम्र के साथ एग की क्वालिटी भी कम हो जाती है, इसलिए 40 साल की उम्र में बच्चा कंसीव करने में कॉम्प्लिकेशन आने के चांसेस रहते हैं।

बिपासा बसु बनने वाली है माँ :
बिपासा बसु बनने वाली है माँ :

40 साल के बाद प्रेगनेंसी में क्या दिक्कत आती है?

यूनाइटेड नेशनल बर्थ डिफेक्ट प्रिवेंशन द्वारा की गई एक स्टडी में ये बात सामने आई है कि अगर कोई महिला 40 की उम्र के बाद बच्चा कंसीव करती है, तो दोनों को जान का खतरा हो सकता है। इतना ही नहीं महिला के ज्यादा उम्र में बच्चा कंसीव करने से हार्ट प्रॉब्लम और यौन समस्याओं का खतरा भी ज्यादा रहती है।

40 के बाद प्रेग्नेंट होने के विकल्प

यह भी जाने —

How To Download Hi Tech Voter Id card : हाई टेक वोटर आई डी कार्ड की पूरी जानकारी

अगर आप 40 साल की उम्र के बाद प्रेग्नेंट होना चाहती हैं, तो इसके नैचुरल चांस काफी होते हैं। इस स्थिति में आपको आईवीएफ की मदद लेनी पड़ सकती है। इसके अलावा महिलाएं एग फ्रीजिंग का ऑप्शन भी ट्राई कर सकती हैं। एग फ्रीजिंग वो प्रक्रिया है जब कम उम्र में महिलाओं के अच्छे एग्स को फ्रीज कर दिया जाता है और जब वो मां बनना चाहती हैं, तो उन्हें एग्स को इंप्लांट कर दिया जाता है।

अगर आप भी 40 की उम्र में बच्चा कंसीव करना चाहती हैं और नैचुरल तरीके से कंसीव नहीं कर पा रही हैं, तो मेडिकल साइंस का सहारा ले सकती हैं। किसी भी मेडिकल ट्रीटमेंट को लेते वक्त ध्यान दें कि आपको इसके साथ-साथ अपने खानपान और फिजिकल एक्टिविटी का भी पूरा ध्यान रखना है।

हमारी पोस्ट को ध्यान से पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद , ऐसी ही मजेदार पोस्ट पढ़ने के लिए हमारी वेब साइट पर आना न भूले ।

धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button