Internet

How To Delete facebook Account | Facebook Account ko Delete Kaise Kare

Introduction:-

How To Delete facebook Account : दोस्तों आप चाहते हैं एक ऐसी  trick जिस से हमार फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए delete  हो जाए। आज हम अपको एक ऐसी trick के बारे में बताएगा जिस से आप हमेशा के लिए अपने account को delete कर सकते है, आइये जानते हैं How To Delete facebook Account।

दोस्तों हमारे मन में हमेशा ये चलता रहता है की कभी हमारी निजी जानकारी लीक न हो जाए इस बात का लेकर अपको हमेशा खतरा रहता है। दोस्तों लेकिन इन सबके बीच में हमे पता नही चलता की हमे फेसबुक की एक लत लग गई है । बहुत से लोग तो फेसबुक से पीछा छुड़ाना चाहते हैं और अपने अकाउंट को delete भी करना चाहते हैं। लेकिन अज हम अपको बताएगा की आप एक मिनट में अपनी facebook account को हमेशा के लिए डिलीट कर सकते है। आइये जानते हैं आज उस trick  को जिसेस हम आपने फेसबुक अकाउंट को हमेशा के लिए बंद हो जाएगा।

आज हम अपको बताएगा फेसबुक अकाउंट को डिलीट करने का बहुत ही आसन तरीका। लेकिन अकाउंट डिलीट, मतलब आपकी पोस्ट्स, तस्वीरें और जो भी कॉन्टेन्ट डेटा आपने अब तक फेसबुक पर पोस्ट, की है वो सभी चला जाएगा। यानी अकाउंट को डिलीट करना मतलब फिर से हम उस अकाउंट को चला नही सकते है, चलिए, हम आपको बताते हैं उन बातों के बारे में जो अकाउंट डिलीट करने से पहले ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

How To Delete facebook Account | Facebook Account ko Delete Kaise Kare

Facebook Account Delete Karne Se Pahale kuch महत्याप्रूर्ण जांनकारी:-

1-अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट को डिलीट करने की रिक्वेस्ट करना चाहते है तो , अकाउंट एक दम से डिलीट नहीं होता है। यानी की फेसबुक आपको कुछ समय देता है । लेकिन ध्यान रखें कि इस ग्रेस पीरियड में अगर आप लॉगइन करते हैं तो आपकी request  को रद्द कर दिया जाता है।

2-सबसे जरूरी बात यह है की अगर आपका एक बार अकाउंट डिलीट हो गया तो आप उस account को दोबारा नही चला सकते है।

3-फेसबुक के बैकअप डेटा को डिलीट होने में 90 दिन  का समय लग सकता है। लेकिन, इस दौरान आप फेसबुक पर कुछ भी चला  नहीं सकते ।

4-आपके दोस्तों को भेजे गए मेसेज एक्टिव ही रहेंगे, क्योंकि ये चीजें फेसबुक पर आपके अकाउंट में स्टोर नहीं होती हैं।

दोस्तों वो सब कुछ जो आपने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया है, शेयर किया है  या फिर आपकी जिंदगी की सुनहरी यादें जो आपन अपने फेसबुक  अकाउंट पर डाली हुई है । उस डाटा को  फेसबुक से कैसे डाउनलोड करे,download  करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

1- सबसे पहले  आप अपने फेसबुक अकाउंट को लॉगइन करें और सबसे ऊपर दांयें कोने में बने ड्रॉपडाउन मेन्यू में जाएं।

2-अब अपको सेटिंग्स पर क्लिक करें करना होगा ।

3- अब एक न्यू पेज ओपन होगा उसमे अपको  जनरल अकाउंट सेटिंग्स में सबसे नीचे, ‘डाउनलोड ए कॉपी ऑफ फेसबुक डेटा’ पर क्लिक करना होगा।

4- फिर स्टार्ट माय आर्काइव का विकल्प चुनें। इसके बाद आपके फेसबुक डेटा की एक फाइल आपके फ़ोन में download  हो जाएगी।

यह भी पढ़े……

Facebook Hacked Account Ko Recover Kaise Kare 

How To Delete facebook Account : Apne Facebook Account Ko Delete Kaise  Kare:

 

1- अब अपको अपने facebook account में सबसे निचे help के option को sellect करना होगा।

2- अब  अपको ‘Managing Your Account’ पर क्लिक करना होगा ।

3-फिर आपके सामने एक न्यू पेज ओपन होगा और अपको उसमे ‘डीएक्टिवेट ऑर डिलीट अकाउंट’ पर क्लिक करना होगा ।

4-फेसबुक की गाइडलाइंस में दिख रहे ‘लेट अस नो विकल्प’ पर क्लिक करेंगे तो आप अपने फेसबुक पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे, जहां आपको Delete My Account का विकल्प दिखेगा।

5-क्लिक करने के बाद आपका अकाउंट delete हो जाएगा ।

आशा करता हु अगर आपने हमारे सारी पोस्ट को अच्छे से पढ़ा है तो आप अपने फेसबुक अकाउंट को delete करना शिख गए होगे तो दोस्तों आशा करता हु अपको यह पोस्ट पसंद आई होगी अगर आप यह जानकारी अपने दोस्तों को सेंड करना चाहते है तो आप उनको भी यह पोस्ट सेंड कर सकते है,

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button