AndroidAppsTips & Tricks

How To Disable Your Phone Touch Screen ?

How To Disable Your Phone Touch Screen ?

दोस्तों अक्षर देखा जाता है की कभी कभी हमारे फोन की टच अपने आप चलने लगती है जिसके कारण कभी भी किसी पर भी कॉल लग जाती है, और यदि आप अपनी Family के साथ रहते है और आपके बच्चे आपसे फोन लेने की जिद करते है, लेकिन दोस्तों आप अपना फोन तो दे देते है लेकिन आप अंदर ही अंदर डरते भी है, डरते इसलिए है की कहीं आपका फोन खराब ना हो जाए।

यह प्रॉबले लगभग सभी के साथ होती है, तो दोस्तों इस प्रॉब्लेम से छुटकारा कैसे मिले, आज आपको इस पोस्ट मे इसी प्रॉब्लेम का समाधान मे आपके लिए लाया हूँ, बस आप पोस्ट मे पाने रहे।

दोस्तों बच्चों को तो फोन देने से हम माना नहीं कर सकते लेकिन आप यहाँ पर अपने बच्चों को अपने फोन मे एक ट्रिक को लगाकर अपना फोन दे सकते है, ट्रिक क्या है वो अच्छे से जरूर समझे।

फोन की टच को करे डिसैबल।

दोस्तों ट्रिक यह की जब आप अपना फोन अपने बच्चों को देते है तो क्यूँ न आप वहाँ कुछ ऐसा करदे की टच काम ही ना करे जिससे आपके बच्चे कुछ छेड़ ही नहीं पाएंगे।

यदि आप भी अपने फोन की टच को डिसैबल करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है, पहले जानते है यह काम कैसे करती है।

फोन disable touch screen

टच को डिसैबल करने के लिए करे इस App को डाउनलोड।

(Touch Lock)

टच लॉक लाइट हल्का संस्करण है और यात्रियों, छात्रों और बुजुर्ग उपयोगकर्ताओं या उंगली कांपने की अक्षमता वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा प्रिय एक लोकप्रिय ऐप इसे उपयोगी पाएगा क्योंकि यह उन्हें टच स्क्रीन पर अनपेक्षित संचालन को रोककर बिना किसी रुकावट के अपने डिवाइस के प्रदर्शन का आनंद लेने की अनुमति देता है। बटन।

इस App के कमाल के फीचर ।

-क्यूआर कोड का सबसे मजबूत सहायक उपकरण: चाहे आप विमान में सवार हों या मेट्रो में, आपके इलेक्ट्रॉनिक टिकट को स्कैन करने में केवल एक सेकंड का समय लगता है।

– खाना पकाने के लिए एक अच्छी मदद। ऐप स्क्रीन को चालू रखता है ताकि आप नुस्खा पढ़ सकें।

– महान पानी के नीचे का वीडियो लें। ऐप स्क्रीन को छूने वाले पानी के हस्तक्षेप को रोकता है।

-आपके नेविगेशन में कोई रुकावट नहीं: आप एक नक्शा खोल सकते हैं और इसे अपनी जेब में रख सकते हैं।

– जब आप टेक्स्ट कॉपी कर रहे हों या अपने फोन पर सामग्री प्रदर्शित कर रहे हों तो आपको अपनी स्क्रीन के स्वचालित रूप से सोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।

– मोबाइल गेम्स के लिए एक अद्भुत गैजेट स्क्रीन फ्रीजर: स्क्रीन और बटन को छूने के कारण अब कोई आकस्मिक रुकना या बाहर निकलना नहीं है।

– भौतिक का पृथक लॉक-अप चाहे आप अपने फोटो एलबम को देख रहे हों या कोई गेम खेल रहे हों, आप आसान नियंत्रण बनाए रख सकते हैं।

  Download App

– एक हाथ वाले सिनेमा का आनंद लें: आप बिना किसी रुकावट के अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखते हुए चल सकते हैं।

– ड्राइंग बोर्ड में बदलने में एक सेकंड का समय लगता है: अपने ड्राइंग कौशल को विकसित करने में आपकी मदद करने के लिए एक अच्छा टूल।

-अपने एमवी को कभी भी पॉकेट म्यूजिक प्लेयर में बदलें
लॉक स्क्रीन के साथ ड्राइव करें और अपने ड्राइविंग को सुरक्षित बनाएं।

-बारिश में मैं सुनिश्चित हो सकता हूं कि जब भी मैं नीचे देखता हूं तो सही स्क्रीन दिखाई दे रही है और मेरी सवारी लॉग की जा रही है।

कैसे करे इस्तेमाल।

जैसे ही आप इस Application को अपने फोन मे डाउनलोड कर लेते है, तो कुछ बेसिक सी पर्मिशन देने के बाद यह आपके फोन मे सेट हो जाती है।

अब आपको ऊपर नोटिफिकेसन मे आपको इनैबल और डिसैबल टच के ऑप्शन देखने को मिल जाते है।

अब दोस्तों जब भी आपके बच्चे आपसे आपका फोन लेने की जिद करे तो आप उनको यह डिसैबल टच ऑन करके दे सकते है जिससे जो आप खुद चलाके के देते है बस वही चलता रहेगा वो कहीं पर भी टच नहीं कर पाएंगे। तो है न दोस्तों कमाल की ट्रिक।

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपनी इस प्रॉब्लेम से बच सकते है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा, यदि आपको अपने फोन से जुड़ी किसी भी प्रॉबले का सोल्यूशंस चाहिए तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button