AndroidAppsGamesSettings

How to Increase Mobile RAM Virtualy in Any Device.

How to Increase Mobile RAM Virtualy in Any Device.

आपके पास चाहे कैसा भी मोबाईल फोन हो 2GB, 3GB, 6GB या 8GB RAM हो लेकिन कुछ दिन के चलते आपका फोन बहुत हैंग करने लगता टच ठीक से Response नहीं करती है आप चलाते कुछ है चलता कुछ है, यदि आप गेम खेलने के बहुत ज्यादा शोकीन है तो वह गेम भी ठीक से नहीं चल पता इन सभी प्रॉब्लेम का सोल्यूशंस आज आपको इस पोस्ट मे मिलने वाला है। आज मे आपको इस पोस्ट मे बताऊँगा How To Increase Mobile RAM Virtualy in Any Device. 

इस पोस्ट मे आपको मे 2 तरीके बताने वाला हूँ जिससे आपकी यह प्रॉबले दूर हो जाएगी। पहला तरीका उन सभी डिवाइस के लिए काम करता है जिसकी Mobile RAM 6GB, 8GB या इससे भी ऊपर है, यदि आपके फोन की इतनी ज्यादा RAM होने के बाद भी आपका फोन हैंग करता है तो आपको अपने फोन यह कुछ सेटिंग्स करनी होगी।

increase mobile RAM

6GB, 8GB RAM वाला फोन हैंग करता है तो करे यह सेटिंग्स।

यदि आपके पास 6GB, 8GB RAM वाला फोन है और फिर भी हैंग कर रहा है तो अभी अपने फोन मे यह सेटिंग्स करें।

Step #1- सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स मे जाए और Developer Option ऑन करें।

Step #2- यदि आपको नहीं पता Developer Option ऑन कैसे किया जाता है तो अपने फोन की सेटिंग्स मे जाकर सर्च करें Build Number और 7 बार क्लिक करें, Developer option ऑन हो जाएगा।

Step #3- अब आपको यहाँ एक सेटिंग देखने को मिलेगी Running services, क्लिक करें।

Step #4- अब ऊपर की राइट साइड 3 डॉटस पर क्लिक करें।

Step #5- अब Show cached processes पर क्लिक करें।

Step #6- अब आपके सामने आपके फोन की सभी Application आ जाएंगी ।

Step #7- इन सभी Application मे से जिन्हे आप ज्यादा यूज नहीं करते तो उस App पर क्लिक करें।

Step #8- अब आपको यहाँ एक ऑप्शन देखने को मिलेगा Stop, क्लिक करे। ऐसा करने से आपके फोन की RAM optimize होगी जिससे आपके फोन की परफॉरमेंस इंक्रीज़ होगी।

Boost Phone Gaming Performance.

यदि आप अपने फोन मे FREE FIRE, BGMI, PUBG या कोई भी ऑनलाइन गेम खेलते है और आपका फोन जब ओर भी ज्यादा हैंग करता है तो अपने फोन मे यह सेटिंग्स करो।

Step #1- सबसे पहले अपने फोन की settings मे जाए और Developer option ऑन करे।

Step #2- अब आपको यहाँ एक सेटिंग्स सेटिंग देखने को मिलेगी Graphics Driver Preferences, पर क्लिक करें।

Step #3- अब आपके सामने वह सभी Application आ जाती है जो आपके फोन मे है, आपको अपने गेम को सिलेक्ट करना है ,सिलेक्ट करें।

Step #4- अब आपके सामने 2 ऑप्शन होंगे इनमे से आप System graphics driver पर क्लिक करे। ऐसा करने से आपके गेम की परफॉरमेंस बूस्ट होती है।

Step #5- अब आपको दोबारा Developer ऑप्शन मे आना है और 3 सेटिंग्स को सेट करना है,

  • Window animation scale 
  • Transition animation scale 
  • Animator duration scale

इन सभी सेटिंग्स पर बारी बारी क्लिक करके 0.5x कर देना है ऐसा करने से आपके फोन मे टच के Response करने की परफॉरमेंस बूस्ट होती है।

2GB, 3GB, 4GB RAM वाले यह सेटिंग्स करें।

यदि आपके पास 2GB, 3GB, या 4GB RAM वाला फोन है और हैंग करता है तो आपको अपने फोन मे ऊपर बताई गईसभी सेटिंग्स को करना होगा और उसके साथ आपको अपने फोन की RAM को बढ़ाने के लिए एक छोटी सी Application को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है, और यह Application बहुत ही ज्यादा सही भी है इसलिए मे आपको बता रहा हूँ।

(SWAP)

इस Application की हेल्प से आप अपने फोन की काम RAM को भी ज्यादा कर सकते है मतलब की आपको पैसे खर्च करने या एक नया फोन लेने की कोई भी जरूरत नहीं सिम्प्ली इस Application को डाउनलोड करें।

  Download App

जैसे ही आप इस Application को डाउनलोड करते है तो आपको यह अपने मोबाईल फोन के अनुसार अपने फोन की RAM को बढ़ाना है, यदि आप मेरी माने तो इस App से आप 512MB ही बढ़ाए क्युकी इसमे ही आपको बेस्ट से बेस्ट परफॉरमेंस देखने को मिल जाएगी।

Increase Mobile RAM

तो कुछ इसी तरीके से आप अपने फोन की RAM को इंक्रीज़ कर सकते है, आज मैंने आपको इस पोस्ट मे How Increase Mobile RAM Virtualy in Any Device स्टेप बाय स्टेप बताया है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपका यह सवाल How to increase Mobile RAM Virtualy in Any Device इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा, यदि अभी भी आपको अपने फोन प्रॉब्लेम आती है तो हमे कमेन्ट के माध्यम से जरूर बताए हम आपकी कमेन्ट का रिप्लाइ देने की भरपूर कोशिश करेंगे और आप हमे फॉलो भी कर सकते है।

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button