AndroidApps

Truecaller’s biggest new update for all Android users.

दोस्तों यदि आप भी एक Android phone का इस्तेमाल करते है। तो आप जरूर अपने फोन मे Truecaller की Application का यूज करते होंगे। यदि करते है, तो आपको यह पोस्ट रीड करके बेहद ही खुशी होगी।  क्यूंकी हाल ही मे Truecaller के एक नए Update ने तो हद ही करदी।  आप सोच भी नहीं सकते ऐसा जबरदस्त Update truecaller वालों के लिए हो भी सकता है।

अक्षर आपने देखा होगा की आप अपने फोन मे ही video या audio ringtone लगाते होंगे। लेकिन Video ringtone ये क्या चीज है।  जो Truecaller आपके लिए लेकर आया है। और क्या यूज है इसका। आज मे आपको इस पोस्ट मे Truecaller के इस अपडेट की पूरी जानकारी देने जा रहा हूँ, पोस्ट मे बने रहे।

What is new in Truecaller

यदि दोस्तों आप अपने फोन मे Truecaller को यूज करते है। तो हाल हीं मे Truecaller App मे एक बहुत ही बाद Update देखने को मिला है। यह Update आपके लिए मोस्ट यूजफुल हो सकता है। यदि सही मायने मे देखा जाए तो। यदि आप अपने फोन मे truecaller की setting को ओपन करके caller id के ऑप्शन पर जाते है।  तो आपको यहाँ एक ऑप्शन देखने को मिल जाता है।  video caller id का जोकी फिलहाल ही के नए Update मे add किया गया है।

Truecaller update new

What is the use of new update of Truecaller

Truecaller का यह Update, आपके बहुत ही काम आने वाला Update है। इसकी हेल्प से आप अपनी कोई भी Video record कर सकते है। अपनी video को record करने के बाद यदि आप किसी पर Truecaller से कॉल करते है। तो आपके friend के फोन मे आपके द्वारा record करी गई video शो होगी। याने की आप कोई भी विडिओ करंगे अपने फोन मे record और वह दिखेगी आपके उस friend के फोन मे जिस पर आपने कॉल की है। तो है ना दोस्तों कमाल का अपडेट।

यह Update आपके लिए इसलिए ज्यादा यूजफुल हो सकता है। आप एक उधारण के तोर पर समझिए। आप ऐसे मान लीजिए की आप कहीं ऐसी जगह पर फस गए है, जहाँ आपके पास कोई भी नहीं है। फिर आप अपने किसी दोस्त पर कॉल करते है। किसी कारणवश आपका दोस्तों आपकी कॉल को रिसीव नहीं कर रहा है। तो ऐसे मे आप अपनी उस जगह की विडिओ रिकार्ड करके अपने दोस्त को दिखा सकते है की मे यहाँ फस चुका हु मे कॉल उठाओ। तो ऐसे मे वह आपकी video को देखकर फटाक से आपकी कॉल उठा लेगा।

How to set your video in Video Caller ID

जैसाकी आपने अभी देखा तो हुआ ना बहुत ही यूजफुल update. चलो आपने अब truecaller के नए update का यूज तो देख लिया अब बात करते है। आप इसे सेट कैसे करोगे। स्टेप बाय स्टेप नीचे पढे।

1- सबसे पहले truecaller app मे जाए।

2- अब ऊपर लेफ्ट साइड 3 लयर्स पर क्लिक करें।

3- अब थोड़ा स नीचे की ओर स्क्रॉल करें और settings पर क्लिक करें।

4- अब caller id के ऑप्शन पर क्लिक करें।

5- अब थोड़ा स नीचे स्क्रॉल करें. और यहाँ आपको एक ऑप्शन देखने को मिल जाता है. Video caller id इस ऑप्शन पर रुके।

6- अब यहाँ Manage video caller id क्लिक करें।

7- इसके बाद यहाँ कैमरा ओपन हो जाता है, अपनी Video record करें।

8- Video record करने के बाद सिलेक्ट करें।

9- अब आपकी वह video सेट हो चुकी है, अब जब भी आप किसी पर कॉल करेंगे truecaller से तो. आपके द्वारा रिकार्ड करी गई विडिओ आपके फ्रेंड के फोन पर शो होगी. यह video आप किसी एक particular contact पर भी लगा सकते है।

This update of Truecaller is the best update for you

वैसे तो Truecaller अपने हर नए अपडेट मे कुछ ना कुछ धमाल करता ही रहता है। लेकिन सही मायने मे देखा जाए तो यह आपके लिए सबसे अच्छा और यूजफुल अपडेट हो सकता है। आशा करता हूँ, आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी, और Truecaller का यह नया Upadte भी आपको बहुत ज्यादा पसंद आया होगा।  तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आगे से ऐसे ही न्यू Updates की जानकारी हासिल करने के लिए आते रहिएगा। और आप हमे फॉलो भी कर सकते है।

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button