News

अजब गजब: दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला, गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड मे हुआ नाम दर्ज ?

Introduction:-

दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला: दुनिया मे कुछ ऐसे कारनामे होते है जिसको की गिनीज बुक मे दर्ज कराया जाता है. ऐसे ही एक महिला है जोकि अपने सबसे लंबे नाखून की वजह से फेमस हुई है. बता दे की इस महिला के दुनिया मे सबसे ज्यादा लंबे वाले नाखून है जिनकी जब आप लंबाई देखेंगे तो सच मे चोंक जाएंगे और रह जाएंगे हैरान यह सुनकर भी की इस महिला ने कितने समय से अपने नाखून नहीं कटाये है.

तो यदि आप भी इस महिला के बारे मे पूरी जानकारी हासिल करना चाहते है तो उसके लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे और आगे भी इसी तरह की पोस्ट को पढ़ने के लिए आते रहिए क्यूंकी यहाँ पर आपको इसी तरह का कंटेन्ट दिया जाता है. आपसे एक रीक्वेस्ट है की इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि सभी इस दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला के बारे मे जान पाए. चलिए अब जानते है.

यह भी जाने—

तेजी से वाइरल हो रहा है Anjali Arora का ये विडिओ, यहाँ से देख सकते है आसानी से ?

दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला कौन है 

यदि आप भी जानने चाहते है की “दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला” तो हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे. सबसे पहले आपको इस महिला के नाम के बारे मे आपको बताते है. बता दे की इस दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला को डायना आर्मस्ट्रॉंग के नाम से जाना जाता है और ये अमेरिका की रहने वाली है. इन्हे ही दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला के रूप मे जाना जाता है और इनके लंबे नाखून होने की वजह से ही इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड मे दर्ज किया गया है. आगे आपको इनके नाखून की उम्र के बारे मे बताते है.

दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला

डायना ने आखिरी बार इस दिन कटाये थे अपने नाखून ?

यदि बात करे डायना के नाखून की उम्र की तो जानकारी के मुताबिक डायना ने अपने नाखून आखिरी बार सन्न 1997 मे कटाये थे। लेकिन एक हादसे के बाद उन्होंने फिर कभी अपने नाखून नहीं कटाये है. दरअसल वह हादसा और कुछ नहीं बल्कि उनकी बेटी की मौत थी जोकी अचानक ही हुई थी. डायना की बेटी अपनी माँ के नाखून की देखभाल किया करती थी और उनका खास ध्यान भी रखती थी. लेकिन बेटी की मौत के बाद उन्होंने फिर कभी भी अपने नाखून को नहीं काटा है जिसका परिणाम आप खुद देख सकते है. आगे आपको डायना के इन नाखून की लंबाई के बारे मे बताते है.

नाखूनों की लंबाई देखकर रह जाएंगे दंग ?

यदि आप भी डायना की इन नाखूनों की लंबाई को जानना चाहते है तो आपको यह जानकार बड़ी हैरानी होगी की डायना  की नाखूनों की लंबाई 42 फिट 10 इंच है. और साथ ही बताते चले की डायना 61 साल की हो चुकी है जिनके दोनों हाथों के नाखूनों की लंबाई 42 फिट 10 इंच है और सबसे छोटा जो नाखून है वह 3 फिट 7 इंच का है और सबसे बड़ा नाखून 4 फिट 6 इंच का है.

डायना से पहले कौन थी सबसे लंबे नाखून वाली महिला

यदि आप भी जानना चाहते है की डायना से पहले यह रिकार्ड किसके नाम था और उस महिला के कितने लंबे नाखून थे तो आपको बता दे की यह पिछला रिकार्ड अयाना विलियम्स के नाम था जोकि अपने 18 फिट 8 लंबे नाखून के लिए जानी जाती थी. लेकिन अब डायना ने इस रिकार्ड को तोड़ दिया है और इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज कर दिया है.

क्या थी डायना की नाखून बढ़ाने की वजह ?

आपके मन मे एक सवाल जरूर उठ रहा होगा की आखिर वह वजह क्या थी की डायना ने इतने बड़े नाखून कर लिए है. तो यदि आप यही जानना चाहते है तो हम आपको बता दे की उनकी एक बेटी थी जिसका नाम लतिशा था. लतिशा ही डायना के नाखून की देखभाल किया करती थी. लेकिन किसी करणवस उनकी बेटी यानेकी लतिशा की मौत हो गई. मरने के एक दिन पहले ही लतिशा ने अपनी माँ के नाखूनों का मेनीक्यूर किया था.

1997 मे 16 वर्ष की उम्र मे डायना की बेटी लतिशा की अस्थमा अटेक्क से नींद मे ही मौत होगई. डायना ने बताया की वह मेरे लिए सबसे बुरा दिन था. बेटी लतिशा की मौत के बाद वह सिर्फ नाखून को बढ़ाने पर ध्यान देती थी. जिसका परिणाम आप सभी देख रहे है. आज डायना दुनिया की सबसे लंबे नाखून वाली महिला बन चुकी है.

आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी तो ऐसी ही पोस्ट को पढ़ने के लिए आते रहिएगा तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button