Cricket

राहुल द्रविड़ के पसंदीदा प्लेयर बने ध्रुव जुरैल|Cricket

राहुल द्रविड़|Cricket|cricket news

रांची : रांची टेस्ट के दौरान जहां एक बार को भारतीय प्रशंसकों की सांस अटक गई थी जब भारत की टीम ने 16 रन के अंदर 3 विकेट गवा दिए थे और इंग्लैंड की टीम भारत पर भारी पड़ती नजर आ रही थी उसके बाद ध्रुव जुरैल और शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला और भारत को एक शानदार जीत दिलाई।

द्रविड ने ध्रुव को लगाया गले

राहुल द्रविड़ साहब वैसे तो अपनी भावनाएं छुपाने वाले व्यक्ति हैं मगर जब भारत के इन दो युवाओं बल्लेबाजों की परफॉर्मेंस अच्छी तो राहुल द्रविड़ अपने भावनाओं पर कंट्रोल नहीं कर सके और उन्होंने ध्रुव जुरेल और शुभमन गिल को गले लगा लिया क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत को एक अहम मौके पर जीत दिलाई राहुल द्रविड़ के साथ-साथ रोहित शर्मा ने भी इन दोनों युवाओं की जमकर तारीफ की है।

ये मैच तो जितना जरूरी ही था।

भारत और इंग्लैंड का यह मैच एक टर्निंग पॉइंट पर खड़ा था इसी मैच के साथ भारत ने यह सीरीज भी जीत ली है।विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बाहर हैं तो पहले मैच में हार के बाद कोच और कप्तान अपने रक्षात्मक रवैये के लिए सवालों के घेरे में आ गए उनके लिए यह कड़ी चुनौती होने वाली थी के उनके मैनेजमेंट में कुछ कमी तो नहीं है।

उनके लिए हालात तब बद से बदतर हो गए जब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल चोटिल हो गए और चोट के कारण पहले टेस्ट के बाद बाहर हो गए लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच द्रविड़ ने यशस्वी जायसवाल, गिल, सरफराज खान, जुरेल और आकाश दीप जैसे युवा खिलाड़ियों में आत्मविश्वास पैदा करके ड्रेसिंग रूम में उत्साह बनाए रखा।

ध्रुव ने ये क्या किया?

ध्रुव जुरैल ने एक ऐसा काम किया है जो इससे पहले केवल एक ही खिलाड़ी कर पाया था ध्रुव टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की है जिस कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

इससे पहले अजय रात्रा को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया है जो कि अपनी डेब्यू सीरीज में मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल कर सके। अजय रात्रा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक सीरीज के चौथे मैच में यह कारनामा करके दिखाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button