AndroidApps

फोन से Cartoon वाली विडिओ कैसे बनाए, जाने पूरा तरीका।

फोन से Cartoon वाली विडिओ कैसे बनाए, जाने पूरा तरीका।

आपने यूट्यूब या और कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कभी ना कभी तो Cartoon वाली विडिओ देखी ही होगी, क्या आपने कभी सोचा है की आप इन वीडियोज़ को खुद भी बना सकते है। सोचा तो होगा लेकिन आपने यह नहीं सोचा होगा की हम यह वीडियोज़ खुद अपने फोन से भी बना सकते है। जी हाँ दोस्तों आज मे आपको इस पोस्ट मे एक पूरा तरीका बताने वाला हूँ और दोस्तों इस तरीके से आपका एक भी पैसा खर्च नहीं होगा भलकी आप एक अच्छी वीडियोज़ क्रीऐट करके पैसे भी काम सकोगे।

यदि आप अभी तक यह सोच रहे थे की ऐसी कार्टून वाली वीडियोज़ तो सिर्फ लैपटॉप या पीसी मे बनाई जा सकती है तो आप गलत है आज आप अपने फोन से इन सभी वीडियोज़ को बड़ी ही सरलता के साथ अपने फोन से ही क्रीऐट कर पाओगे।

Videos बनाने के लिए करना होगा यह काम।

यदि आप भी अपने फोन मे ही  कार्टून वाली वीडियोज़ बनाना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है। पहले जानते है यह काम कैसे करती है।

(TweenCraft)

ड्राइंग और एनिमेशन सीखने की जरूरत नहीं है। ट्विनक्राफ्ट कार्टून एनीमेशन ऐप का उपयोग करके एनीमेशन वीडियो बनाने के लिए, आपको केवल पात्रों का चयन करना होगा और संवाद रिकॉर्ड करना होगा, और अपनी उंगली स्पर्श आंदोलनों का उपयोग करके एनिमेट करना होगा। यह 2डी एनिमेशन ऐप है। छोटी कार्टून फिल्में बनाने के लिए इसका पूरा कार्टून वीडियो निर्माता संपादक ऐप।

Cartoon video

ट्विनक्राफ्ट के मुख्य बिंदु।

कोई ड्रॉइंग या एनिमेटिंग नहीं: ट्विनक्राफ्ट के साथ एक कार्टून वीडियो बनाने के लिए आपको बस एक कहानी, विचार, मजाक चाहिए।

प्रीमियर वर्ण और पृष्ठभूमि: ऐप के भीतर कई वर्ण, पृष्ठभूमि प्रदान की जाती हैं। आप उनमें से कोई भी चुन सकते हैं।

अपने चरित्र को अनुकूलित करें: अपने अवतार को ढेर सारी वस्तुओं के साथ वैयक्तिकृत करें। ट्रेंडिंग कपड़ों, हेयर स्टाइल और जैकेट से लेकर बेतुके संयोजन तक, अपने आप को किसी भी तरह से व्यक्त करें जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं।

इसे चेतन करें: आप चरित्र के शरीर के अंगों को बदल सकते हैं या स्थानांतरित कर सकते हैं, अभिव्यक्ति बदल सकते हैं, ज़ूम कर सकते हैं, पैन कर सकते हैं, गति बदल सकते हैं, और यह बहुत आसान है।

अपने संवाद रिकॉर्ड करें: आप अपना खुद का संवाद रिकॉर्ड कर सकते हैं, ट्विनक्राफ्ट एनीमेशन ऐप स्वचालित रूप से आपकी आवाज को कार्टूनी बनाता है। आप आवाज, पिच और गति बदल सकते हैं।

चित्र और GIF जोड़ें: आप अपनी खुद की छवियां और gif आयात कर सकते हैं।

वीएफएक्स और एएफएक्स: इनबिल्ट विजुअल और ऑडियो इफेक्ट जोड़ें।

कॉमिक बबल: आप वीडियो में कॉमिक टेक्स्ट बबल का उपयोग कर सकते हैं।

  Download App

अब बनेगी कार्टून वाली वीडियोज़।

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने फोन से ही इस कमाल की Application की हेल्प से बड़ी ही आसानी से कोई भी कैसी भी तरह की कार्टून वीडियोज़ बना सकते है और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पब्लिश करके आप बहुत सारे पैसे भी कमा सकते है। बस आपको जरूरत है कोई एक कहानी की और मजाक की और सबसे बड़ी बात है वो है इस App को चलाने का Experience जो की आपको इस App मे बड़ी ही आसनी से मिल जाएगा। तो जाइये और करिए इस कमाल की App का इस्तेमाल और बनाइये बहुत सारी कार्टून वाली वीडियोज़।

आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर से बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button