Whatsapp

बिना App के Whatsapp पर Online Status Hide कैसे करे या कैसे छुपाये?

Introduction:-

बिना App के Whatsapp पर Online Status Hide कैसे करे या कैसे छुपाये: Whatsapp तो आज के समय मे हर कोई इस्तेमाल करता है. लेकिन क्या आप जानते है की अब आप बिना किसी App को डाउनलोड किये अपने whatsapp पर last seen online status hide कर सकते है. जैसा की आप सभी जानते है की जब आप अपने whatsapp पर chating करते है तो यदि आप वहाँ पर अपने लास्ट सीन को Nobody भी कर देते है तब भी आपको Online दिखाता है जब आप अनलाइन आते है तो, लेकिन कैसा हो की आप nobody पर भी आपको Online न दिखाए. आज से पहले आप यह काम GB WhatsApp मे किया करते थे या फिर किसी थर्ड पार्टी App की मदद से किया करते थे. लेकिन अब आप यह काम बिना किसी App को डाउनलोड किये कर सकते है।

यदि आप इस whatsapp ट्रिक को सीखना चाहते है और अपना online status hide करना चाहते है तो उसके लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

बिना App के Whatsapp पर Online Status Hide कैसे करे या कैसे छुपाये?

जैसा की दोस्तों हमने आपको ऊपर बताया है की अब आप अपने Whatsapp पर अपने online status को हाइड कर सकते है. मतलब की यदि आप इस सेटिंग को ऑन कर देते है जो हम आपको आगे इस पोस्ट मे बताने वाले है तो उसके बाद आप चाहे अपने Whatsapp पर दिन-रात भी chating करना तब भी किसी को पता नहीं चलेगा की आप online है या नहीं. तो यदि आप भी अपने whatsapp पर यही सेटिंग करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा. आइए आपको बताते है की कैसे आप अपना online status hide कर सकते है।

बिना App के Whatsapp पर Online Status Hide कैसे करे या कैसे छुपाये?

यह भी जाने–

कैसे पता करे हमारी बात चित कोई Record कर रहा है

अपनी Girlfriend की सही Location कैसे देखें?

ऐसे करे Whatsapp पर Online Status Hide ?

1- सबसे पहले फोन मे WhatsApp को ओपन करे।

2- अब यहाँ ऊपर दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक कर सेटिंग मे जाए।

3- इसके बाद यहाँ आपको Privacy का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

4- इसके बाद यहाँ आपको Last Seen and online पर क्लिक करे।

5- आपको यहाँ पर 2 विकल्प मिलते है।

  • Who can see my last seen
  • Who can see when i’m online

6- आपको इनमे से पहले वाले पर तो Nobody पर क्लिक करे देना है।

7- अब दूसरे वाले पर Same as last seen पर क्लिक करे।

बस आपको यही काम करना है इसके बाद आपके whatsapp पर यह सेटिंग लागू हो जाएगी. इसके बाद आप अपने whatsapp पर कितना ही chating करना आपका online status दिखाई नहीं देगा।

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप बिना किसी app को डाउनलोड किये अपने whatsapp पर online status को hide कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button