News

हेलिकोबेक्टर,केलो मे पाए जाने वाला जहरीला कीड़ा, खाने से पहले देखे ये चीज।

हेलिकोबेक्टर,केलो मे पाए जाने वाला जहरीला कीड़ा, खाने से पहले देखे ये चीज।

दोस्तों जैसा की आप सभी भलीभाँति जानते है की केला हम सबका ही फेवरीट फल होता है जो करीब करीब सभी घरों मे एक समान रूप से खाया जाता है, लेकिन दोस्तों क्या आप जानते है सोशल मीडिया पर एक विडिओ तेजी से वाइरल हो रही है जिसमे एक आदमी केले के अंदर से एक बारीक सा सांप के आकार का सफेद सा कीड़ा निकाल रहा है।

हिन्दू धर्म के अनुसार केले का यह फल लगभग हर त्योहार मे पूजा जाता है और बहुत ज्यादा मात्रा मे खाया भी जाता है, लेकिन यदि आपको यह पता लगे की जो केला आप खा रहे है, उसमे एक कीड़ा है, जो बहुत ही जहरीला है तो क्या आप ऐसे केले को खा पाएंगे ।

12 घंटे मे हो सकती है मौत ?

केले मे पाए जाने वाला कीड़ा जिसका नाम हेलिकोबेक्टर बताया जा रहा है इतना खतरनाक साबित हो सकता है की आप सोच नहीं सकते , वाइरल विडिओ मे बताया जा रहा है की इस कीड़े का सेवन करने से एक आदमी की मौत 12 घंटे मे हो सकती है, अब आप खुद यह सोच सकते है की यह कितना जहरीला कीड़ा है।

केले मे पाए जाने वाला कीड़ा

केला खाने से पहले देखे यह चीज।

यदि आप केला खाना बहुत ज्यादा पसंद करते है और आपके बच्चे भी आपके साथ केले का सेवन करते है तो आपको केला लेते वक्त और खाते वक्त यह कुछ जरूरी बात ध्यान मे रखनी चाहिए।

जब आप किसी दुकान या ठेली से केले को खरीदें तो आप केले की अच्छे तरीके से जांच कीजिए जैसे की वह केला सड़ा गला ना हो साफ और सवचः हो।

केला खाने से पहले उसे पूरा अच्छे से छील के और छोटे छोटे टुकड़ों मे बाँट कर ही खाएं।

यदि कोई केला सड़ा या गला है तो उसमे इस कीड़े के होने के ज्यादा से ज्यादा चांस हो सकते है।

इस केले को खाने के बाद बीमारी के लक्षण।

यदि इस जहरीले केले को आदमी खा लेता है तो उस शख्स को डायरिया, उल्टी , सिर दर्द जैसी बीमारियाँ होगी,और वो 12 घंटे मे मर भी सकता है। यह खबर सुनने के बाद लोग इस विडिओ को पूरा वाइरल कर रहे है। और केला ना खाने की सलाह दे रहे है। आखिर केले मे यह कोनसा केला घुस गया है जो आदमी को 12 घंटे मे मार सकता है? इसलिए आप भी इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करे जिससे उनको भी यह जानकारी मिल सके।

तो दोस्तों यही था इस पोस्ट मे इस जहरीले कीड़े को लेकर यदि आपको इस कीड़े के बारे मे और भी जानना है तो हमारे पेज को बुकमार्क करे और फ्यूचर मे ऐसी ही न्यूज को पढ़ने के लिए हमारी Notification को Allow करले जिससे आप भी सबसे आगे रहे। आशा करता हूँ आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लागि होगी और अब आप केले को देखकर जांच कर खाया करेंगे, तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button