Bollywood

आपको कैसी लगती थी ये फिल्में विवाह, हम साथ साथ हैं, हम आपके हैं कौन

विवाह, हम साथ साथ हैं, हम आपके हैं कौन

दोस्तों वैसे तो भारतीय सिनेमा ने एक से एक फिल्में कुछ वायलेंस फिल्मों के साथ-साथ कुछ रोमांटिक फिल्में मगर एक दौर ऐसा भी भारतीय सिनेमा में आया था जब बॉलीवुड ऐसी फिल्में बनी थी जो आज तक जनता के दिलों पर राज करती हुई आ रही हैं यह फिल्में घरेलू फिल्में हुआ करती थी। इन फिल्मों को आराम से फैमिली के साथ देखा जा सकता था यह फिल्में उस दौर में इस कदर छाई हुई थी कि इन फिल्मों को देखने के लिए थिएटर में जगह तक नहीं मिलती थी कौन सी है ये फिल्में थी आईए जानते है।

1. हम साथ साथ हैं

1999 में आई है फिल्म भारत के घरों में देखी जाती थी श्री रामचंद्र जी के घर में जो हुआ था इस फिल्म घटना उन्हीसे मिलती-जुलती थी पात्र होते थे मगर एक पात्र किशन लाल के बड़े बेटे विवेक का होता था

2.हम आपके है कौन

 

यह फिल्म 1982 में आई एक फिल्म नदिया के पार की रिमेक थी जो 1994 में बनकर तैयार हुई इस फिल्म की कहानी में दो भाई होते है जिनमें से छोटे भाई का नाम जो आपस में बहुत प्यार करते हैं बड़े भाई की शादी हो जाने के बाद छोटे भाई को अपनी भाभी की बहन पसंद आ जाती है मगर इसी बीच क्या होता है कि भाभी मर जाती है और जिससे छोटा भाई प्यार करता है उसकी शादी उसके बड़े भाई से करने की बातें चलने लगती है मगर फिल्म के अंत में एक हैप्पी एंडिंग हमें देखने को मिलती है।

2.विवाह

अगर किसी फिल्म ने जनता के इमोशन को टच किया था उस दौर में तो वह विवाह फिल्म थी। इस फिल्म में सिद्धार्थ कपूर बहुत ही कॉल और संस्कारी लड़के का किरदार निभाते हैं। यह फिल्म उस दौर की सबसे प्यारी फिल्मों में से एक थी इस फिल्म में हम होर भी दिग्गज अभिनेता देखने को मिलते है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button