Bollywood

एनिमल के आगे KGF भी फैल|एनिमल मूवी|एनिमल की कमाई

एनिमल देखकर क्या बोल रहे दर्शक

एनिमल का जादू

एक्शन से भरपूर फिल्म एनिमल ने ओपनिंग डे पर छप्परफाड़ कमाई की थी लेकिन वीकेंड पर तो तहलका मचा दिया। शनिवार के बंपर कलेक्शन के बाद रविवार को बॉक्स ऑफिस पर एनिमल की सुनामी आ गई। रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म को संडे का फायदा मिला है। जानिए फिल्म ने तीसरे दिन कितना कमाया।

Animal Box Office Day 3 Collection: साल 2023 में ब्लॉकबस्टर फिल्म की शुरुआत ‘पठान’ से हुई और अब ये सिलसिला जारी है। ‘गदर 2’, ‘जवान’ और ‘टाइगर 3’ के बाद बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ तहलका मचा रही है। तीन दिनों में फिल्म ने 200 करोड़ के पार कमाई कर ली है।

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल’ 1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। रणबीर कपूर हीरो और बॉबी देओल विलेन बनकर दर्शकों के दिलों पर छा गए। एक से बढ़कर एक एक्शन सींस से लेकर रोमांस तक, ‘एनिमल’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। शानदार ओपनिंग के बाद वीकेंड पर फिल्म ने दमदार कमाई की।

एनिमल ने 3 दिन में कितना कारोबार क्या है

रणबीर कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना स्टारर ‘एनिमल’ की कमाई की रफ्तार सिर्फ आगे बढ़ी है। फिल्म ने अब तक कुल 203 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। पहले दिन कमाई 63.8 करोड़ था, दूसरे दिन 67.27 करोड़ रहा। तीसरे दिन कमाई में 5 करोड़ की बढ़ोत्तरी हुई। हालांकि, ये सिर्फ शुरुआती आंकड़े हैं। सही नंबर इससे ज्यादा या कम भी हो सकते हैं। अब देखना होगा कि वीकडेज में फिल्म का क्या हाल होता है।

बात करें फिल्म की कहानी की तो मूवी पिता और बेटे के रिश्ते पर आधारित है। रणविजय (रणबीर) अपने पिता बलबीर (अनिल कपूर) को अपना इंस्पिरेशन मानता है और उससे इतना प्यार करता है कि एक खरोच आने पर वह दुनिया से लड़ जाता है। रणबीर की पत्नी का किरदार रश्मिका ने निभाया है। वहीं, बॉबी विलेन हैं।

रविवार को एनिमल की हुई चांदी

गैंगस्टर फिल्म ‘एनिमल’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 63 करोड़ के साथ खाता खोला था। फिल्म की कमाई में शनिवार को उछाल आया था, लेकिन रविवार को बॉक्स ऑफिस पर फिल्म क सुनामी आ गई। सैकनिल्क के अर्ली ट्रेड के मुताबिक, ‘एनिमल‘ ने रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 72.50 करोड़ का कारोबार किया है।

एनिमल’ पर भड़के सिंगर, रणबीर के किरदार को बताया ‘महिला विरोधी’, लिखा- दया आती है…

स्वानंद किरकिरे ने संदीप रेडी वांगा के डायरेक्शन में बनी एनिमल फिल्म देखी और उसमें खूब कमियां निकाली. स्वानंद के मुताबिक डायरेक्टर ने ये नई पीढ़ी का मर्द तैयार किया है, जो औरत पर हाथ उठाता है और उसे अपनी मर्दानगी समझता है. स्वानंद ने लिखा- आज एनिमल फिल्म देख कर मुझे सचमुच आज की पीढ़ी की स्त्रियों पर दया आयी!

रणबीर कपूर स्टारर एनिमल सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म को मिक्स्ड रिव्यू मिल रहे हैं. रणविजय के कैरेक्टर में रणबीर को जहां कई लोग खूब पसंद कर रहे हैं, वहीं कई लोग जमकर आलोचना भी कर रहे हैं. रणबीर के कैरेक्टर को महिला विरोधी बताया जा रहा है. सिंगर-एक्टर स्वानंद किरकिरे भी फिल्म में रणबीर के कैरेक्टर नाखुश नजर आए. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- आज एनिमल फिल्म देख कर मुझे सचमुच आज की पीढ़ी की स्त्रियों पर दया आयी.

महिलाओं को नीचा दिखाते ‘रणविजय

स्वानंद किरकिरे ने संदीप रेडी वांगा के डायरेक्शन में बनी एनिमल फिल्म देखी और उसमें खूब कमियां निकाली. स्वानंद के मुताबिक डायरेक्टर ने ये नई पीढ़ी का मर्द तैयार किया है, जो औरत पर हाथ उठाता है और उसे अपनी मर्दानगी समझता है. स्वानंद ने लिखा- महबूब खान की- औरत, गुरुदुत्त की- साहब बीवी और ग़ुलाम, हृषीकेश मुखर्जी की- अनुपमा, श्याम बेनेगल की अंकुर और भूमिका, केतन मेहता की मिर्च मसाला, सुधीर मिश्रा की मैं ज़िंदा हूं, गौरी शिंदे की इंगलिश विंगलिश, बहल की क्वीन, शूजीत सरकार की पीकू आदि।

हिंदुस्तानी सिनेमा की कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्होंने मुझे सिखाया कि स्त्री, उसके अधिकार, उसकी स्वायत्तता की इज्जत कैसे की जानी चाहिए. और सबकुछ समझ बूझ कर भी सदियों पुरानी इस सोच में अब भी कितनी कमियां हैं. पता नहीं सफल हुआ या नहीं, पर लगातार अपने आप को सुधारने की कोशिश आज भी कर रहा हूं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button