Cricketcricket news

रोहित शर्मा को पता है बस 10 नाम|t20 वर्ल्ड कप 2024 schedule

रोहित शर्मा|t20 वर्ल्ड कप 2024 schedule

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022

दोस्तों t20 वर्ल्ड कप इस साल जून के महीने से शुरू हो रहे हैं और इस साल वर्ल्ड कप की अगवाई एक नया ही देश कर रहा है जी हां दोस्तों इस बार t20 वर्ल्ड कप की अगवाई USA कर रहा है इस बार वर्ल्ड कप अमेरिका में होना है। और ऐसा पहली बार होगा कि उत्तरी अमेरिका महाद्वीप पर यह इवेंट होना है।

इस बार T20 वर्ल्ड कप में कुछ नई टीम में भी शामिल हुई है जिनमें अमेरिका कनाडा जैसी टीमें भी हिस्सा लेंगे इस साल यह इवेंट कहां से इसलिए भी होगा क्योंकि यह क्रिकेट मैच अब अमेरिका के खूबसूरत स्टेडियम में होंगे।

सीमेंट में चार ग्रुप होंगे जिनमें से भारत और पाकिस्तान ग्रुप में चयनित हो चुके हैं भारत-पाकिस्तान के साथ इस ग्रुप में आयरलैंड,अमेरिका और कनाडा शामिल है।

भारत का पहला मैच आयरलैंड के साथ 5 जून को खेला जाना है। और इस इवेंट महामुकाबलो में से एक मुकाबले भारत और पाकिस्तान का होना है। जो 9 जून को खेला जाएगा।

भारत की और से कौन-कौन खेलेगा रोहित को पता है बस यह नाम

जिस प्रकार से टीम इंडिया का 2023 का वर्ल्ड कप रहा है और एक शानदार अंदाज में टीम इंडिया 2030 का वर्ल्ड कप खेल कर आई है भले ही टीम इंडिया के हाथों वर्ल्ड कप की ट्रॉफी ना लगी हो मगर टीम इंडिया जिस तरह खेली है वह है वाक्य में ही काबिले तारीफ है।

कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की आशा भारतीय फैंस को t20 वर्ल्ड कप 2024 से भी है मगर इस बार निराशा हाथ में लगे इसकी प्रार्थना हर कोई भारतीय फैंस कर रहा है।

2023 के वर्ल्ड कप की तरह इस बार भी टीम इंडिया की लाइन बहुत मजबूत दिख रही इस बार रोहित शर्मा ही इस भारतीय टीम की कमान संभालते नजर आएंगे रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि कौन-कौन t20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए खेल सकता है तो रोहित ने लगभग 10 नाम खोलें कि उनके ख्याल में यह प्लेयर भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे,रिंकू सिंह, रव‍ि बिश्नोई, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव (अगर फिट हुए तो), हार्द‍िक पंड्या (अगर फिट हुए तो), संजू सैमसन/ज‍ितेश शर्मा/ईशान किशन/ऋषभ पंत (इन चार में से कोई दो), रवींद्र जडेजा,मोहम्मद शमी

मगर फिर भी आईपीएल होने के बाद ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड टीम के खिलाड़ियों का नाम घोषित करेगा तभी पता लेकर क्या इस इवेंट से पहले आईपीएल एक बड़ी भूमिका भारत के प्लेयर सिलेक्शन के लिए निभाएगा।

भारत के पास विकेटकीपर बल्लेबाज की भरमार

बोर्ड के सामने विकेटकीपर बल्लेबाजों के चैन को लेकर बहुत ही असमंजस की स्थिति बनी हुई है क्योंकि भारत का प्रत्येक विकेटकीपर बल्लेबाज अच्छी फार्म में है और सभी लगभग खेलने लायक खिलाड़ी है ऐसे में बोर्ड देखते हैं क्या करता है।

बोर्ड के सामने यह सबसे बड़ी चुनौती होगी क्योंकि भारत के पास ऋषभ पंत,ईशान किशन,संजू सैमसंग,केएल राहुल सभी सड़े हुए बल्लेबाज और एक बेहतरीन विकेटकीपर मौजूद है।

ऐसे में बोर्ड किसको चुनती है और आप इनमें से किस प्लेयर को t20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते हुए देखना चाहते हैं हमें कमेंट में अपनी राय भेजें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button