Internet

Android 13 Update: पूरी तरह बदल जाएगा हर एक स्मार्टफोन, आएंगे अब ये कमाल के फीचर्स ?

Introduction:-

Android 13 Update: यदि दोस्तों अभी कुछ दिन पहले ही अपने अपना स्मार्टफोन बदला है या फिर कहे तो आपका फोन Android 12 पर आधारित है तो आज आपके लिए एक बहुत खुशी की बात है जोकि आज हम आपको इस पोस्ट मे बताने वाले है. बता दे की अब जीतने भी फोन Android 12 पर आधारित है उन सभी फोनों मे जल्द ही एक अपडेट आने जा रहा है जोकि है Android 13 Update. आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे की Android 13 Update मे कुछ iOS के फीचर्स ऐड कीये गए है जोकि इस अपडेट को बेहद खास बना देते है. आगे आपको इस पोस्ट मे हाल ही मे आए Android 13 Update के न्यू फीचर्स के बारे मे विस्तार से बताते है.

यह भी देखे— 

धांसू बैटरी और तगड़े कैमरा के साथ हुआ Vivo V25 Pro भारत मे लॉन्च , जाने कीमत और अन्य फीचर्स ?

आ गए है अब Android 13 Update मे ये कमाल के फीचर्स ?

यदि दोस्तों आप भी हाल ही मे आए Android 13 Update के सभी फीचर्स के बारे मे जानना चाहते है तो आज आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढे इसमे आपको कुछ ऐसे-ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जोकि बेहद ही कमाल के है और उन्हे देखने के बाद आप सिर्फ यही बोलोगे वाओ मजा आ गया. आइए अब Android 13 Update के इन फीचर्स को एक-एक करके जानते है.

Android 13 Update

1- गूगल की सभी Apps को कर सकेंगे कस्टमाइज़

यदि बात करे Android 13 के पहले अपडेट की तो यह उन लोगों के लिए बड़ा ही मजेदार है जोकि अपने फोन को कस्टमाइज़ करना बेहद पसंद करते है. क्यूंकी वह अब फोन मे मोजूद Google Apps को भी कस्टमाइज़ कर सकते है. बता दे की इससे पहले यदि आप अपने फोन मे कोई Icon Pack या फिर थीम चेंज करते थे तो आप google की Apps को कस्टमाइज़ नहीं कर सकते थे. लेकिन अब Android 13 Update के मुताबिक आप ऐसा कर सकते है.

2- बिना सेटिंग के कर पाएंगे किसी भी भाषा का इस्तेमाल

यदि दोस्तों बात करे नेक्स्ट Android 13 फीचर की तो यदि आपका फोन Android 13 पर है तो अब आप अपने फोन की सेटिंग मे जाए बिना ही किसी भी Apps मे कोई भी भाषा बदल सकते है और जिस भी App की आप भाषा बदलेंगे वह सिर्फ उसी एप पर काम करेगी बाकी आपका फोन नॉर्मल रहेगा. तो यह अपडेट उन लोगों के लिए बेस्ट है जो अपने फोन मे multiple language का इस्तेमाल करते है।

3- ये फीचर रखेगा आपकी सेहत का ध्यान

अब यदि बात करे नेक्स्ट फीचर की तो यह आपकी सेहत से जुड़ा है क्यूंकी जैसा की आप सभी जानते है की जब हम अपने फोन को यूज करते है तो हमारी आँखों पर बहुत ज्यादा इफेक्ट पड़ता है जिसके आँखों के खराब होने का खतरा बना रहता है. तो Android 13 Update के मुताबिक आप सभी के फोन मे Digital Wellbeing का फीचर ऐड कर दिया गया है. पहले क्या होता था की यह फीचर कुछ प्रीमियम फोन ही देते थे लेकिन अब यह सभी स्मार्टफोन मे मोजूद होगा जोकि Android 13 पर आधारित होंगे.

4- कोई भी App नहीं चुरा सकेंगी आपके फ़ोटोज़

अब यदि बात करे नेक्स्ट फीचर की तो यह खासकर लड़कियों के लिए ज्यादा जरूरी है इस अपडेट से होगा यह की जब भी आप अपने फोन मे किसी भी App को डाउनलोड करते है तो आपको वहाँ पर सिर्फ उन्ही फ़ोटोज़ की पर्मिशन देनी होगी जो आप चाहते है अब आपको पूरी ही फाइल्स की पर्मिशन देने की जरूरत नहीं है. तो यह बहुत ही खास अपडेट है।

5- मिलेगा अब स्मार्ट क्लिपबोर्ड

अब यदि बात करे Android 13 के नेक्स्ट फीचर की तो अब आपको इसमे एक स्मार्ट क्लिपबोर्ड देखने को मिलेगा. पहले यह होता था की जब आप अपने फोन मे कुछ भी कॉपी करते थे तो वह आपके क्लिपबोर्ड मे सेव हो जाता था. वह जब तक वहाँ पर सेव रहता था जब तक आप दूसरा कुछ कॉपी न करले. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब वह कुछ समय के बाद वहाँ से हट जाया करेगा. इस फीचर का लाभ आपको जब मिलेगा जब आप किसी पासवर्ड या फिर किसी गुप्त चीज को कॉपी करेंगे.

6- सभी तरह के Notification की बीमारी का मिलेगा हल

यदि बात करे Android 13 के नेक्स्ट फीचर की तो यह आपके एक बहुत बड़ी परेशानी का हल भी है. यदि आप अपने फोन मे किसी भी App या फिर किसी भी ब्राउजर की तरफ से आए हुए Notification से बहुत ज्यादा परेशान है तो आपके लिए बेहतरीन अपडेट है जिसके मुताबिक आप सभी को अब इस समस्या का हल मिलेगा. अब जब भी आप किसी भी App को डाउनलोड करेंगे तो वह App आपसे एक पर्मिशन लेगी जिसको यदि आप Allow नहीं करते है तो आपके पास एक भी notification नहीं आएगा. पहले ऐसा नहीं होता था.

7- बेहद ही गजब और शानदार म्यूजिक का उठा सकेंगे मजा

Android 13 का ये नेक्स्ट अपडेट उन लोगों के लिए बेहद ज्यादा गजब है जोकि फोन मे म्यूजिक सुनना पसंद करते है. क्यूंकी अब आपको इस अपडेट मे एक शानदार म्यूजिक सुनने का इक्स्पीरीअन्स मिलने वाला है. आपको एक 3D सरऑउन्ड म्यूजिक सुनने को मिलेगा.

8- ये भी अच्छा है लेकिन इस्तेमाल कौन करेगा

अब यदि बात करे Android 13 नेक्स्ट अपडेट की तो यह उन लोगों के लिए है जोकि Chromebook का इस्तेमाल करते है. क्यूंकी अब आप अपने फोन की मैसेंजर App को अपने Chromebook पर सीधा एक्सेस कर सकते है. अब यह फीचर पता नहीं कौन यूज करेगा पर है बड़ा गजब, यदि आप करेंगे तो हमे कमेन्ट मे जरूर बताए.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे Android 13 Update के कुछ गजब के फीचर्स के बारे मे बताया है हालांकि यह Android 13 के सभी फीचर नहीं है यह वो फीचर्स है जो बेहद ही ज्यादा खास है. बाकी यदि आप फूल फीचर्स इसके जानना चाहते है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए हम पूरी-पूरी कोशिश करेंगे इन सभी फीचर्स को बताने की. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button