Optical Illusion

Optical Illusion: क्या आप जंगल मे छिपे कुत्ते को ढूंढ लेंगे? 99% लोगों के दिमाग का बन गया दही?

Introduction:-

Optical Illusion: आइए दोस्तों आइए स्वागत है आपका आज के एक और नए ऑप्टिकल इलूसन मे और हर बार की तरह आज भी आपके दिमाग का दही बनने वाला है। तस्वीर एक घने जंगल की है जिसे देख कर आप वैसे ही चकरा जाएंगे और जब बात आएगी तस्वीर मे छिपी कुत्ते को तलाश करने की फिर तो क्या ही कहना, तो हो जाओ तैयार करलों दिमाग की कसरत बनने वाला है दिमाग का दही. आइए आपको इस तस्वीर से परिचित कराते है. ध्यान से देखे।

ये है वह तस्वीर देखें?

जैसा की दोस्तों नीचे आप इस तस्वीर को देख सकते है इस तस्वीर मे आपको एक घना जंगल दिखता है जिसमे खूब हरियाली है और बड़े-बड़े पैड है. इस घने जंगल के बीच मे मे एक कुत्ता छिपा हुआ है जिसे आपने ढूंढ कर निकालना है. और आपके पास केवल 10 सेकेंड का समय है यदि आप इस तस्वीर मे छिपे कुत्ते को 10 सेकेंड की समय-सीमा के अंदर नहीं तलाश पाते है तो आपको अभी इस तस्वीर को और ध्यान से देखने की जरूरत है और हमारे साथ बने रहने की भी.

Optical Illusion find dog

वैसे तो रोजाना हजारों ऑप्टिकल इलूसन की तस्वीरे वाइरल होती रहती है. जोकी आप सभी के दिमागों की खूब कसरत करती है बता दे की इन तस्वीरों को फिलहाल बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी खूब पसंद कर रहे है उन्हे बहुत ज़्यादा मजा आता है इस तरह के इलूसन को सॉल्व करने मे, तो चलिए यदि आप भी है तेज दिमाग ढूंढ कर बताइए तस्वीर मे छिपे कुत्ते को.

क्या अभी तक नहीं दिखा तस्वीर मे छिपा कुत्ता?

लगता है तस्वीर का जादू चल गया आप पर आखिर इतनी मेहनत के बावजूद भी आपको तस्वीर मे कुत्ता नजर नहीं आया है. अरे थोड़ा दिमाग चलाइए तस्वीर मे छिपा कुत्ता ठीक आपके सामने है और आप देख नहीं पा रहे है. चलिए हम आपको 10 सेकेंड एक्स्ट्रा समय देते है आप तस्वीर मे छिपे कुत्ते को तलाशिए. एक बार और गौर कीजिए तस्वीर मे छिपा कुत्ता आपको नजर आ जाएगा.

यहाँ है तस्वीर मे छिपा कुत्ता, देखे?

क्या अभी तक भी आपको तस्वीर मे छिपा कुत्ता नजर नहीं आया है, चलिए कोई बात नहीं है अब हम आपको बता देते है की तस्वीर एम छिपा कुत्ता है कहाँ पर, तस्वीर मे छिपे कुत्ते को देखने के लिए बहुत बारीक नजर चाहिए इसलिए हमने आपकी आसानी के लिए तस्वीर मे छिपे कुत्ते को नीचे इस तस्वीर मे दिखाया है आप इस गोले के अंदर तस्वीर मे छिपे कुत्ते को देख सकते है.

Optical Illusion find dog

तो दोस्तों कैसे लगा आपको हमारा आज का यह नया ऑप्टिकल इलूसन पसंद आया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो कर सकते है. तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नए optical illusion के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर

Thankyou.

कुछ जबरदस्त Optical Illusion

1- Optical Illusion: ढूंढकर दिखाइए तस्वीर मे छिपा लिफाफा, आपके पास है केवल 10 सेकेंड

2- Optical Illusion: 10 मे से केवल 1 व्यक्ति ही महिला की बिल्ली को ढूंढ पाया, आइए आप भी करे कोशिश?

3- Optical Illusion: घंटों घूरने के बाद भी नहीं दिखा तस्वीर मे छिपा ‘खरगोश’ क्या आपको दिखा हो जाएगी हालत पतली?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button