PoliticsBJP

नितिन गडकरी एक ऐसा नेता जिस पर विपक्ष भी करता है भरोसा

नितिन गडकरी भाजपा का सबसे कामयाब नेता

नितिन गडकरी

भारत के परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी एक ऐसे नेता है जिस पर विपक्ष भी भरोसा करके चलता है। और वह यह मानकर चलते है कि यह भारत का सौभाग्य है जो भारत को नितिन गडकरी जैसा मंत्री मिला है। इनका जन्म महाराष्ट्र के नागपुर ज़िले में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ। उन्होंने अपनी पहचान ज़मीन से जुड़े एक कार्यकर्ता के तौर पर बनाई है और वे एक राजनेता के साथ-साथ एक कृषक और एक उद्योगपति भी है।

गडकरी जी की ये 5 बाते उन्हें उन्हें गद्दावर नेता बनाती है

1.अभी हाल ही में उन्होंने कहा था की जब कोई road accident हो जाता है गाड़ी आपस में चिपक जाती है तो उस खोलने के लिए ज्यादा से लोगो और टाइम की जरूरत होती है इतना होता क्या है की लोगो की मृत्यु हो जाती है तो वे कहते है की एम्बुलेंस के ड्राइवर और dr. को वे औजार मुहैया कराए जायेगे और उन्हें उस स्थिति के लिए ट्रेंड किया जाएगा। इस बात से यह बात साफ हो जाती है की गडकरी जी एक मंत्री होने के साथ एक आम आदमी की तरह ही समस्या की तह तक छोटी छोटी बातो को ध्यान में रखकर सोचते है। जो की बाकी नेताओ में शायद ही बहुत कम देखने को मिलती है।

2. नितिन गडकरी कहते हैं कि मुझे खरीदने वाला कोई पैदा नहीं हुआ है।अपने सारे खर्चे खुद उठाता हूं किसी से कोई मदद नहीं लेता। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी कहते हैं कि मैं अपनी गाड़ी से लेकर स्टाफ और सभी कर्मचारियों का खर्च खुद उठाता हूं। दिल्ली से लेकर मुंबई के घर में तमाम लोग काम करते हैं, उनको तनख्वाह देता हूं। और यह बात बिल्कुल सत्य है ये जो बात गडकरी जी कहते है ये अंदाज भी उनका बाकी नेताओ से उन्हें अलग करता है।

3. गडकरी जी अपने काम से लोगो को इतना प्रभावित कर चुके है उनके काम सराहना हर व्याक्ति करता है चाहे वो पक्ष का हो या विपक्ष का हो वे अपने काम के दम पर राजनीति में अब तक सक्रिय है।

4. गडकरी जी high educator भी है और अपनी पढ़ाई के साथ साथ वे अद्भूत ज्ञान भी रखते है और उसे जमीन पर भी उसी प्रकार से उतारते है।

5. गडकरी जी के आने से भारत का परिवहन तंत्र मजबूत हुआ है परिवहन की मजबूती के साथ-साथ अब देश का विकास भी तीव्रता से हो रहा है इसके कारण मुख्य रूप से गडकरी जी की भारतीय सड़कों को लेकर एक से एक परियोजना ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button