AndroidSettings

घर के किस कोने मे Network ज्यादा है कैसे पता करे | Internet की स्पीड कैसे बढ़ाए.

दोस्तों अक्षर देखा जाता है की हमारे घर मे किसी जगह पर नेटवर्क ज्यादा ओर कहीं जगह पर कम आते है। अब जैसे की मे आपको अपना ही एक example देता हूँ हमारे घर मे 4 रूम्स है अब इनमे से 3 कमरों मे तो बिल्कुल सही स्पीड आती है इंटरनेट की और जो 4 नंबर का कमरा है उसमे बहुत ही स्लो इंटरनेट चलता है। लेकिन मैंने तो इस ट्रिक से पता लगा लिया की कोनसे रूम मे ज्यादा स्पीड है तो यदि आप भी चाहते है  जानने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

पोस्ट को पूरा रीड करके तो आप जान ही जाओगे की घर के किस कोने पर नेटवर्क कम या ज्यादा है लेकिन जहां पर कम है उस जगह आप इंटरनेट की स्पीड कैसे बढ़ा सकते है वो भी मे आपको इस पोस्ट मे आगे बताऊँगा तो चलिए जानते है।

घर के किस कोने मे Network ज्यादा है कैसे पता करे

कैसे पता कहाँ इंटरनेट की स्पीड ज्यादा है?

दोस्तों यदि आप भी पता करना चाहते है की घर के किस कोने पर इंटरनेट की स्पीड ज्यादा है तो ऐसा करने के लिए आपको अपने फोन मे नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- सबसे पहले फोन की settings मे जाए।

2- अब आपको यहाँ About phone की सेटिंग मिलती है क्लिक करे।

3- अब आपको यहाँ पर एक ऑप्शन मिलता है Status information क्लिक करे।

4- अब यहाँ आपको SIM card status पर क्लिक करना है।

5- अब आपको यहाँ एक ऑप्शन मिलता है Signal strength का।

6- अब यहाँ आपको आपके फोन मे आने वाले नेटवर्क की strength देखने को मिल जाती है।

7- यदि यहाँ पर -100dbm कुछ ऐसा देखने को मिलेगा।

8- जितना भी 100 से कम नंबर यहाँ पर होगा उसी जगह पर नेटवर्क ज्यादा होंगे।

इस तरीके से आप घर के किस कोने पर नेटवर्क ज्यादा है पता कर सकते है।

अब यह तो बात हुई की पता कैसे करेंगे अब बात करते जहाँ कम है वहाँ इंटरनेट की स्पीड कैसे बढ़ाए।

जहाँ नेटवर्क कम है कैसे बढ़ाए ?

वैसे तो इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाने के बहुत सारे तरीके है जो काम भी करते है जैसेकी आप कोई VPN ऐड कर सकते है। लेकिन यदि आपके पास Wi-Fi है तो फिर तो आपकी बल्ले बल्ले हुई समझो क्युकी यदि आप mobile data और wi-fi data को एक साथ चला सको तो फिर देखना कितनी ज्यादा स्पीड आपको मिलेगी इंटरनेट की।

यदि आप भी wi-fi और mobile data को एक साथ यूज करना चाहते है तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से ऐसा कर सकते है।

Wi-Fi और इंटरनेट दोनों एक साथ चलाए?

Wi-Fi नही है तो ऐसे बढ़ाए इंटरनेट स्पीड?

यदि आपके पास कोई wi-fi नही तो कोई बात नही हम आपको यहाँ से खाली हाथ नही लोटने देंगे, आप अपने फोन मे एक नया VPN ऐड करके भी इंटरनेट की स्पीड को बूस्ट कर सकते है ओर यह VPN 100% वर्किंग है। आप एक बार ट्राइ जरूर करे।

यदि आप भी एक नया VPN ऐड करके इंटरनेट की स्पीड को बूस्ट करना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा जहाँ से आप एक नया VPN बड़ी ही आसानी से ऐड कर सकते है।

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए बेस्ट VPN?

निष्कर्ष 

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने घर के किस कोने मे नेटवर्क ज्यादा स्ट्रॉंग है पता कर सकते है और साथ ही वहाँ की इंटरनेट स्पीड को भी बढ़ा सकते है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और अब आपका यह सवाल घर के किस कोने मे नेटवर्क ज्यादा है कैसे पता करे इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button