AndroidTechTips & Tricks

How to Remove Connected Apps Games From Facebook Account.

हम अपने मोबाईल फोन मे बहुत से Games, Apps रखते है। इनमे से कुछ games और apps ऐसी होतो है जो की आपके google account या फिर facebook से लॉगिन करनी पड़ती है। Facebook account से login होना ज्यादा आसान होता है तो आप जल्दी जल्दी मे उसी से login कर लेते है। यदि आपको वह App या Game पसंद न आए तो आप डिलीट कर देते है।

दोस्तों लेकिन आप एक बात भूल जाते है जिस app या game को अपने facebook account का access दिया है वह डिलीट हुआ या नहीं हुआ। ज़्यादातर ऐसे ही केसेस देखने को मिलते है जिनका फेस्बूक अकाउंट हैक हो जाता है। आपको किसी Apps या games को अपने facebook account का access देने के बाद जब आप उस App या Game को डिलीट करते है तो आपको फिर facebook account के access को भी रिमूव कर देना चाहिए।

How do I unlink another app from Facebook?

यदि आपका भी यही सवाल है How to Remove Connected Apps Games From Facebook Account तो आप सही जगह पर है आज मे आपको इस पोस्ट मे स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूँ Facebook Account Se Connected Apps Games Remove Kaise kare. ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

1- अपने Facebook Account को ओपन करें।

2- ऊपर राइट साइड 3 डॉटस पर क्लिक करें।

3- अब थोड़ा सा नीचे की ओर स्क्रॉल करके settings & privacy पर क्लिक करके settings पर क्लिक करें।

4- अब आपको यहाँ बहुत सी settings देखने को मिल जाती है आपको permission वाले section मे जाकर Apps and websites पर क्लिक करें।

5- अब यहाँ आपके सामने वह सभी Apps आ जाती है जिसमे आपका Facebook account access है। जिसे भी रिमूव करना है क्लिक करें

6- अब आपको यहाँ Remove का ऑप्शन मिल जाता है जिसे क्लिक करने से आपके द्वारा दिया गया फेस्बूक अकाउंट का access remove हो जाएगा।

how to remove connected apps games from facebook account

How do I find linked games on Facebook?

यदि आप यह देखना चाहते है की मेरे फोन के किस Game ने मेरे facebook account को access कर रखा है तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- अपने Facebook Account को ओपन करें।

2- ऊपर राइट साइड 3 डॉटस पर क्लिक करें।

3- अब थोड़ा सा नीचे की ओर स्क्रॉल करके settings & privacy पर क्लिक करके settings पर क्लिक करें।

4- अब आपको यहाँ बहुत सी settings देखने को मिल जाती है आपको permission वाले section मे जाकर Games के ऑप्शन पर क्लिक करें।

5- अब आपके सामने सभी games की लिस्ट आ जाती है जिससे आप पता लगा सकते है की कोनसा game फेस्बूक अकाउंट से link है।

यह भी पढे—-

फेस्बूक हैक होने से कैसे बचाए ?

फेस्बूक हैक है कैसे पता करें?

How do I turn off games in Facebook?

यदि आप अपने फेस्बूक अकाउंट के access को games से भी remove करना चाहते है तो इसके लिए आप ऊपर दिए गए process को फॉलो करें games की लिस्ट आ जाने के बाद आपको वही पर ही 3 ऑप्शन देखने कोमिल जाते है जैसकी-

  • ACTIVE
  • EXPIRED
  • REMOVED

Removed के ऑप्शन पर जाकर आप सभी games को unlink कर सकते है अपने फेस्बूक अकाउंट से।

Facebook Account Se Connected Apps Games Remove Kaise kare. 

किसी भी apps या games को डिलीट करने के बाद facebbok account के दिए गए access को remove करना बेहद ही जरूरी है। यदि आप ऐसा नहीं करते तो आपका facebook account hack भी हो सकता है। इसलिए हमेशा ध्यान रखे जब आप किसी App या Game को डिलीट करें तो उसके access को भी रिमूव जरूर करें। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयो होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और अब आपका यह सवाल How to Remove Connected Apps Games From Facebook Account इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और ऐसी ही जानकारी हासिल करने के लिए हमरी वेबसाईट के notification को जरूर से allow करे ताकि आप भी internet की दुनिया मे कुछ अच्छा जान सके कुछ अच्छा सीख सके और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button