How To Find The Owner Of The Vehicle From Any Vehicle Number.

किसी भी वाहन नंबर से वाहन के मालिक का पता कैसे लगाएं । How To Find The Owner Of The Vehicle From Any Vehicle Number.

दोस्तों आज मे आपको इस पोस्ट मे बताऊँगा की कैसे आप अपने फोन से किसी की भी Vehicle के नंबर से उसके मालिक का पता कैसे लगा सकते है। दोस्तों यह आपको पता होना बहुत जरूरी है और यह जानना भी की कैसे पता लगाया जा सकता है।

अभी आप यह सोच रहे होंगे की वाहन किसीका भी हो हमे क्या मतलब लेकिन दोस्तों आप यह नहीं जानते यह आपके लिए कितना Important और Useful हो सकता है। अभी आपको मेरी बात पर विशवास नहीं हो रहा होगा, पर अब हो जाएगा ध्यान से पढ़ना।

यदि दोस्तों आप रोड पर जा रहे है या आप अकेले है या आपके साथ आपकी फॅमिली है, और आपके सामने वहाँ कोई हादश हो जाता है या कहे तो एक्सीडेंट हो जाए, और दोस्तों साफ साफ कहे तो जब भी कोई एक्सीडेंट होता है तो करने वाला वहाँ से भाग जाता है, तो ऐसे मे आप उस गाड़ी के नंबर को नोट करके उसके नाम पता सबकुछ अपने फोन मे देख सकते है।

अब आप समझ सकते है यह कितना जरूरी है। इसलिए मे आप सबको यही बताने वाला हूँ

यदि आप भी अपने फोन से वाहन के मालिक का पता लगाना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसके बारे मे आप नीचे अच्छे से पढ़ सकते है।

vehicle

Application Name और Work. 

(RTO Vehicle Information)

किसी भी बाइक या कार के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं? या आप नई कार बाइक्स और उनकी कीमतों के बारे में जानना चाहेंगे? वाहन मालिक का नाम, स्थान, उम्र, इंजन नंबर, चेसिस नंबर, पंजीकरण की तारीख, आकार, मॉडल, शहर और राज्य आदि सहित बाइक या कार की हर जानकारी जानने के लिए इस आरटीओ वाहन सूचना एप्लिकेशन का उपयोग करें। आप कर सकते हैं भारत में पंजीकृत किसी भी बाइक या कार की जांच करें। यह अद्भुत आरटीओ वाहन खोजक एप्लिकेशन आपको कुछ ही सेकंड में सभी जानकारी देगा। यह एप्लिकेशन आपके घर, राज्य वाहन पंजीकरण डेटा को पिकनिक, या पर्यटन स्थल पर वाहन ट्रैकर के रूप में ढूंढने में भी सहायक है।

आरटीओ वाहन सूचना ऐप का उपयोग क्यों करें?

इस आरटीओ विवरण खोजक आवेदन में बहुत सारी विशेषताएं शामिल हैं जैसे:

# आप किसी भी बाइक या कार की जानकारी पा सकते हैं।

# वाहनों की जानकारी उसके वाहन नंबर से प्राप्त करें।

# भारत के सभी राज्यों के लिए उपलब्ध।

# नई कारों और वाहनों के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

# किसी भी वाहन की जानकारी जैसे इंजन, ब्रेक आदि के बारे में जानने के लिए सूचीबद्ध सभी कार और बाइक कंपनियां।

# इसके अलावा, आप किसी भी वाहन के मालिक का नाम और पता पा सकते हैं।

# अपना लाइसेंस विवरण खोजें।

# मशहूर हस्तियों, अभिनेताओं, अभिनेत्रियों, व्यापारियों आदि की बाइक और कारों की जाँच करें।

# आरटीओ परीक्षा की तैयारी, आरटीओ संकेतों और संकेतों की जानकारी।

# अपने वाहनों के पुनर्विक्रय मूल्य का पता लगाएं।

# अन्य देशों के लिए वाहन की जानकारी प्राप्त करें।

मुझे वाहन के मालिक के बारे में विवरण कहां मिल सकता है? यदि आप यह प्रश्न पूछते हैं तो 12 से अधिक वाहन पहचान जानकारी प्राप्त करने के लिए वाहन संख्या दर्ज करें, जिसमें चालक का वास्तविक नाम, लिंग, पंजीकरण तिथि, बीमा की समाप्ति इत्यादि शामिल हैं। इस भयानक एप्लिकेशन में किसी भी बाइक या कार के बारे में सभी विवरण शामिल हैं। जैसे नाम, पता, चेसिस नंबर आदि। आपको बस एक वाहन नंबर देना है और सभी विवरण आपके मोबाइल फोन पर दिखाई दे रहे हैं।

इस एप्लिकेशन के साथ, आप इसके बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:

मालिक का नाम
उम्र
इंजन संख्या
चेसिस नंबर
वाहन पंजीकरण तिथि
वाहन पंजीकरण शहर
कक्षा
आदर्श
राज्य और शहर।
बीमा समाप्ति।

आरटीओ वाहन सूचना आवेदन का उपयोग कैसे करें?

# पहले टेक्स्ट बॉक्स में वाहन संख्या के पहले छह अक्षर टाइप करें (शुरुआत के लिए, AP02AB)।

# दूसरे बॉक्स में वाहन संख्या के अंतिम चार अक्षर टाइप करें।

# जानकारी प्राप्त करने के लिए, “खोज” पर क्लिक करें

इस एप्लिकेशन में वाहन नंबरों का उपयोग करके किसी भी कार के लिए चालान से संबंधित विवरण शामिल हैं। साथ ही, सभी भारतीय राज्यों और शहरों के लिए नियमित पेट्रोल और डीजल दरों को संशोधित किया जाता है।

आरटीओ वाहन सूचना ऐप में वाहन लाइसेंस खोज, अवगुण बिंदु खोज और चालक लाइसेंस खोज सहित तीन सुविधाएं शामिल हैं। आप इन सुविधाओं का उपयोग अन्य देशों जैसे ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, आदि के लिए कर सकते हैं।

इस एप्लिकेशन में “वाहन मूल्य निर्धारण” नाम की एक सुविधा भी है जिसमें किसी भी बाइक, कार, स्कूटर का पुनर्विक्रय मूल्य केवल खरीद वर्ष, वाहन का नाम और संचालित किलोमीटर दर्ज करके शामिल है। अपने वाहन के पुनर्विक्रय मूल्य को अपनी प्रयुक्त कार या बाइक पर सर्वोत्तम बिक्री मूल्य की जाँच करें।

किसी भी आपात स्थिति में सभी सूचनाओं को आसानी से देखने के लिए इस आरटीओ खोजक एप्लिकेशन के साथ अपने प्रोफाइल में अपने आरसी और लाइसेंस तक पहुंचें। आप अपने पसंदीदा अभिनेता / अभिनेत्री, व्यवसायी के स्वामित्व वाले वाहनों का विवरण पा सकते हैं। आप लाइसेंस नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके भी अपना लाइसेंस विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

  Download App

इस एप्लिकेशन के साथ, आप इन राज्यों में वाहनों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:
एपी आंध्र प्रदेश
एमएच महाराष्ट्र
एआर अरुणाचल प्रदेश
असम के रूप में
बीआर बिहार
एमपी मध्य प्रदेश
सीजी छत्तीसगढ़
सीएच चंडीगढ़
ओडी ओडिशा
डीएल दिल्ली
पंजाब पंजाब
आरजे राजस्थान
जीजे गुजरात
एचआर हरियाणा
तमिलनाडु तमिलनाडु
हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश
झा झारखंड
टीएस तेलंगाना
यूके उत्तराखंड
केए कर्नाटक
यूपी उत्तर प्रदेश

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने मोबाईल फोन से किसी भी वाहन के नंबर से उसके मालिक का पता लगा सकते है। आपको यह जानकारी कैसी लगी कॉममेंट मे बताना न भूले और आप हमे फॉलो भी कर सकते है। Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Leave a Comment