आखिर क्यू हुआ Snapchat बंद यह है असली वजह ।

आखिर क्यू हुआ Snapchat बंद यह है असली वजह । After all, this is the real reason why Snapchat was closed.

दोस्तों इस पोस्ट मे आज मे आपको बताऊँगा की Snapchat जोकी मोस्ट पोपुलर App है जिसमे आप अपने Friend बना सकते है साथ ही साथ चैट कर सकते है और भी बहुत सारे फीचर आपको दिए जाते है जोकी बहुत ही कमाल और कूल सी Application है।

जैसे की आप सभी जानते है की इसमे कुछ प्रॉब्लेम आ गई है आप अपने दोस्तों से चैट नहीं कर प रहे या आ स्टिकर भी नहीं भेज पा रहे है तो इसका कारण क्या है यही मे आपको बताने वाला हूँ।

snapchat

लाखों लोगों के लिए snapchat क्रेश । 

कंपनी का कहना की बग को ठीक कर दिया गया है। App ने गुरुवार शाम तक एक बड़े मुद्दे का अनुभव किया, 125,000 से अधिक उपयोगकर्ताओ ने वेबसाईट आउटेज ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म downdetector पर प्रॉब्लेम की रिपोर्ट की।

Snapchat Problems. 

स्पीड फ़िल्टर पर ब्रेक लगता है, कहता है की उपयोगकर्ता मुस्किल से स्टिकर का उपयोग कर पा रहे है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओ को एक तशवीर क्लिक करने देती है की वे कितनी तेजी से गाड़ी चला रहे थे। इसके कई उपयोगकर्ता फोटो शेयर App के साथ समशयाओ की रिपोर्ट करते है। शिकायतों से पता चलता है। की App कुछ उपयोगकर्ताओ के लिए ठीक से काम नहीं कर रहा है, क्यूंकी वे App के माध्यम से अपने दोस्तों को कोई Snap नहीं भेज पा रहे है।

Snapchat ने एक नए Tweet मे चल रहे मुद्दे को स्वीकार किया है। कंपनी ने Tweet किया की वह App के साथ समस्या से आवगत है की कुछ Snapchat का सामना करना पढ़ रहा है और यह इसकी जांच कर रहा है। समस्या क्या है या इसे कब तक हल किया जाएगा, इस बारे मे अधिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

Snapchat Update. 

Snapchat ने घोषणा की है की इस मुद्दे को ठीक कर दिया गया है। किसी भी उपयोगकर्ताओ को अभी भी परेशानी हो रही है, वह अनलाइन माध्यमों से Snapchat को इसकी रिपोर्ट कर सकता है।

Downdetector ने snapchat आउटेज की पुष्टि की, जिसमे तेज स्पाइक आज शाम 4:30 बजे के आस पास देखा गया। Snapchat के लगभग 2,500 उपयोगकर्ताओ ने इसे वेबसाईट पर काम नहीं करने की सूचना दी।

यह पिछले कुछ हफ्तों मे एक अनलाइन सेवा के साथ देखा गया नवीनतम मुद्दा है।

Facebook Inc. Products. 

Facebook, Whatsapp, Instagram, Facebook Messenger और Workplace मे पिछले सप्ताह के भीतर दो आउटेज देखे गए है। सबसे पहले 4 october को एक समस्या के साथ सेवाए बंद हो गई, जिसे हल करने मे Facebook कोई कई घंटे लग गए। तब तक, सभी प्लेटफ़ॉर्म के उपयोगकर्ताओ ने आउटेज की रिपोर्ट करने के लिए Twitter का सहारा लिया।

Whatsapp, Facebook, और Instagram के आधिकारिक Twitter अकाउंट ने जल्द ही इस मुद्दे को स्वीकार लिया और उल्लेख किया की वे इसे वे इसे ठीक करने पर काम कर रहे थे। सेवाए पिछले शनिवार 9 अक्टूबर को फिर से प्रभावित हुई क्यूंकी Facebook के कम से कम 4 Prodact दोपहर 12:30 से 2:30 बजे के बीच लगभग दो घंटे तक बंद रहे।

तो दोस्तों यह था असली कारण Snapchat मे ये सभी प्रॉब्लेम आने के कारण कुछ टाइम तक सही से वर्क नहीं कर पाया। अब जैसाकी आपने ऊपर देखा अब यह प्रॉब्लेम Solve हो चुकी है अब आप आराम से अपने दोस्तों के साथ Snap भेज सकते है और मजे कर सकते है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी होगी तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है। Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Leave a Comment