AndroidApps

टूटे हुए फोन से डाटा कैसे निकाले, जाने पूरा प्रोसेस।

टूटे हुए फोन से डाटा कैसे निकाले, जाने पूरा प्रोसेस।

स्मार्टफोन लगभग सभी के पास देखने को मिल जाता है। लेकिन जो अब स्मार्टफोन मार्केट मे आ रहे है उन फोन्स मे आपको कोई मेमोरीकार्ड डालने की भी जरूरत नहीं है पहले से बहुत सारा स्टोरेज देखने को मिल जाता है। और इसी वजह से हम अपना सभी तरह का डाटा फोन के स्टोरेज मे सेव रखते है। हम सभी अपने फ़ोटोज़, वीडियोज़, डॉक्युमेंट्स ओर भी कई तरह के डाटा सेव रखते है, लेकिन दोस्तों यदि कभी ऐसा हो की आपका फोन टूट जाए तो आप उस टूटे हुए फोन से डाटा कैसे निकालोगे, अब आप मेमोरीकार्ड को बाहर निकाल कर भी अपना डाटा सेव रख सकते।

दोस्तों आप परेशान न हों आज मे आपको इस पोस्ट मे एक ऐसा कमाल का तरीका बताने वाला हूँ जिससे दोस्तों यदि आपका फोन टूट जाए या खराब हो जाए तो आप अपने फोन के सभी तरह के डाटा को सैफ रख सकते है। जी हाँ ट्रिक को जानने और समझने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

कैसे करे फोन के डाटा को सैफ। 

दोस्तों एक बात का ध्यान रहे यदि आप इस पोस्ट को जब पढ़ रहे है जब आपका फोन टूट चुका है तो यह ट्रिक आपके लिए काम नहीं करेगी और यदि आपका फोन बिल्कुल ठीक है जब आप इस पोस्ट को पढ़ रहे है तो आपके लिए यह बड़ी खुशखबरी की बात है। अब जानते है आप कैसे अपने फोन का डाटा सैफ रखेंगे।

अपने फोन के डाटा को सैफ रखने के लिए आपको अपने फोन मे एक छोटी सी Application को डाउनलोड करना होगा, जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है। पहले जानते है यह काम कैसे करती है।

फोन के टूटने से पहले करना होगा यह काम। 

आपको अपने फोन के टूटने से पहले एक Application को अपने फोन मे इंस्टॉल करके रखना होगा,जिसका नाम है-

(Vysor)

Vysor आपको अपने Android को अपने कंप्यूटर पर देखने और नियंत्रित करने देता है। ऐप्स का उपयोग करें, गेम खेलें, अपने माउस और कीबोर्ड से अपने Android को नियंत्रित करें। वायरलेस जाओ, और अपने Android को अपने डेस्कटॉप पर मिरर करें; प्रस्तुतियों के लिए बढ़िया।

Vysor Share आपको दूरस्थ सहायता के लिए अपनी स्क्रीन दूसरों के साथ साझा करने की सुविधा भी देता है।

डेवलपर्स: Vysor आपको एम्यूलेटर को छोड़ने और वास्तविक Android डिवाइस पर मूल रूप से काम करने देता है। इसे अपने हाथों में लेने की जरूरत नहीं है। डिवाइस फ़ार्म सेट करने के लिए Vysor Share का उपयोग करें और डिवाइस की एक विस्तृत श्रृंखला में दूरस्थ रूप से डीबग करें और अपने एप्लिकेशन का परीक्षण करें।

टूटा फोन

कैसे करे इस्तेमाल। 

सबसे पहले तो आपको अपने फोन मे इस Application को डाउनलोड करना होगा।

अब आपको इसे कुछ बेसिक सी पर्मिशन देने के बाद ओपन करना होगा।

अब आपको इस एप को बंद कर देना है।

अब दोस्तों आपको अपने फोन का Developer option ऑन करना होगा।

जिसे आप फोन के About phone मे जाकर Version या Billd नंबर पर 7 बार क्लिक करना होगा।

अब आपको फोन के Developer option मे जाकर एक सेटिंग को ऑन करना होगा।

जिसका नाम है USB Debugging .

   Download App

अब कर सकेंगे डाटा को सेव। 

बस आपको अपने फोन मे यही काम करना है इसके बाद यदि कभी भी आपका फोन टूट जाता है तो अपने फोन को कंप्युटर से कनेक्ट करके इस Application की हेल्प से बड़ी ही आसनी से अपने डाटा को वापस कर सकते है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button