AndroidApps

फोन को बनाए कंप्युटर जैसा, एक हाथ से कर सकते है फोन को कंट्रोल।

फोन को बनाए कंप्युटर जैसा, एक हाथ से कर सकते है फोन को कंट्रोल।

दोस्तों यदि आप मोबाईल फोन को चलाने के बहुत ज्यादा माहिर है तो आज आप इस पोस्ट कुछ ऐसा सीखने वाले है जो की सिर्फ आप किसी कंप्युटर मे देख सकते थे, लेकिन आज मे आपको आपके फोन को बिल्कुल कंप्युटर के जैसे बनाने की कोशिश करूंगा, ट्रिक को देखने और अच्छे से समझने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

कभी कभी क्या होता है दोस्तों और यह कभी ना कभी आपके साथ भी हुआ होगा अगर हुआ है तो हमे कमेन्ट करके जरूर बताए, जब हम लेट के अपने फोन को यूज करते है या ट्रैवल करते टाइम यूज करते है आप किसी बाइक पर या बस मे जा रहे हो और आपका मन फोन को चलाने का कर रहा, तो आप एक हाथ से फोन को यूज करने की कोशिश करते है। लेकिन आप एक हाथ से ही अपने फोन को पूरी तरह से चला नहीं पाते है क्युकी कुछ जगह पर आपका हाथ नहीं पहुँच पाता।

और फिर आप दूसरे हाथ का सहारा लेते है लेकिन आज मे आपको इस पोस्ट मे एक ऐसा तरीका बताने वाला हूँ जिससे आप अपने मोबाईल फोन को एक ही हाथ से पूरा कंट्रोल कर सकेंगे।

phone trick फोन

क्या है यह ट्रिक,जानिए।

दोस्तों आपने देखा होगा की कंप्युटर के साथ एक माउस होता है जो स्क्रीन पर एक कर्सर को लेकर आता है जिससे हम उस कर्सर से सब कुछ चला सकते है जो भी हम ऐक्टिविटी करना चाहे इस कर्सर की हेल्प से कर सकते है।

लेकिन दोस्तों यह आप कंप्युटर मे ही नहीं अब अपने फोन मे भी कर सकते है। अब आप यह सोच रहे होंगे की यह क्या मजाक है ऐसा कैसे हो सकता है , अरे अरे आप परेशान न हो मे आपको सभी कुछ बताऊँगा बस आप पोस्ट मे बने रहे।

दोस्तों ऐसा हो सकता है, और यदि आप यह अपने फोन मे करना चाहते है तो आपको सबसे पहले अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़े ही आराम से डाउनलोड कर सकते है। पहले जानते है यह काम कैसे करता है।

ऐसे करेंगे फोन को एक हाथ से कंट्रोल। 

यदि आप भी अपने फोन को एक हाथ से ही पूरा कंट्रोल करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने फोन इस Application को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है-

(Quick Cursor)

यह स्क्रीन के किनारे से स्वाइप करके एक उंगली से नियंत्रित कर्सर जैसा कंप्यूटर पेश करके एक हाथ से बड़े स्मार्टफोन का उपयोग करना आसान बनाता है।

प्रयोग करने में आसान:

1. स्क्रीन के निचले आधे हिस्से से बाएँ या दाएँ हाशिये से स्वाइप करें।

2. नीचे के आधे हिस्से में एक हाथ का उपयोग करके ट्रैकर को खींचकर स्क्रीन के ऊपरी आधे हिस्से तक पहुंचें।

3. कर्सर से क्लिक करने के लिए ट्रैकर को स्पर्श करें. ट्रैकर के बाहर या कुछ समय के बाद किसी भी कार्रवाई पर ट्रैकर गायब हो जाएगा।

  Download App

ऐसे करें इस्तेमाल। 

जब आप इस Application को अपने फोन मे डाउनलोड कर लेते है तो आपको कुछ बेसिक सी पर्मिशन देने के बाद इस App को ओपन कर लेना है। और इस App मे दिए गए स्विच को ऑन कर देना है , अब यह आपके फोन मे काम करने लगेगी।

अब जब भी आप अपने फोन की राइट साइड या लेफ्ट साइड से स्वाइप करते है तो आप देख सकते है की एक कर्सर आपके फोन की स्क्रीन पर आ जाएगा जो बिल्कुल कंप्युटर के माउस के जैसे बिहैव करता है। आप अपने फोन मे बिल्कुल कंप्युटर वाली फीलिंग ले सकते है।

यदि आप इस कर्सर को अपने फोन की स्क्रीन से हटाना चाहते है तो आपको अपने फोन की किसी भी जगह पर टेप करना है और यह गायब हो जाएगा फिर से लाने के लिए आपको राइट या लेफ्ट स्वाइप करना होगा।

अंतिम शब्द। 

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने फोन को एक हाथ से पूरा कंट्रोल कर सकते है। जिसे करने से आपको कंप्युटर को चलाने जैसी फीलिंग आने वाली है तो एक बार ट्राइ जरूर करें। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा, तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और फ्यूचर मे ऐसी ही अमजिंग टिप्स & ट्रिक्स को जानने के लिए हमारे Notification को Allow करले जिससे सभी आने वाली पोस्ट की Notification आप तक पहुँचती रहे, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button