CricketUncategorized

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान को दिलाया छठी का दूध याद

रोहित शर्मा

कल भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ बहुत ही जबरदस्त खेलते हुए मैच को अपने नाम किया इस मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा ने धुआंधार पारी खेली और उनका साथ रिंकू सिंह ने दिया जहां 24 रन पर चार विकेट हो चुके थे वहीं इन दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 212 रन तक के लक्ष्य तक आराम से पहुंचा दिया

रोहित शर्मा की धुआंधार बल्लेबाजी

भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच तीसरा t20 अंतर्राष्ट्रीय मैच था इस मैच के दौरान भारतीय टीम जहां एक समय पर बैक फुट पर नजर आ रही थी

वही रिंकू सिंह और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की मधुलिका भारतीय टीम ने एक मुश्किल लक्ष्य अफगानिस्तान के टीम पर रखा इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने अफगानी गेंदबाजों को छठी का दूध याद दिला दिया रोहित शर्मा ने 69 गेंद पर 121 रन की पारी खेल कर भारत की ओर से सब सर्वाधिक रन बनाए।

रोहित शर्मा ने इस पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए। इससे पहले रोहित शर्मा अपने शुरू के दो माचो में खाता भी नहीं खोल पा रहे थे।

रिंकू ने भी किया कमाल

एक चोट पर जहां रोहित शर्मा बोलेरो की धज्जियां उखाड़ रहे थे तब तो दूसरे और पर खड़े रिंकू सिंह भी कुछ काम नहीं थे बाद के ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार तीन छक्के लगाकर एक ओवर में 36 रन ले लिए।

रिंकू सिंह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम 212 रन का मजबूत लक्ष्य बना सकी। रिंकू ने 39 गेंद पर 69 रन बनाए जिनमें 2चौके और 6 छक्के शामिल है रिंकू सिंह जैसा बल्लेबाज भारतीय टीम को एक मजबूत मध्यक्रम देता है।

मैच में हुए 2-2 सुपर ओवर

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे T20 मैच बहुत रोमांचक रहा। इसमें रोमांस इसलिए रहा जहां भारतीय टीम ने 212 रन का मजबूत लक्ष्य दिया और जवाब में अफगानिस्तान ने के करते हुए उस लक्ष्य की बराबरी कर ली ।

उसके बाद मैच में सुपर ओवर हुआ सुपर ओवर में पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने भारत के लिए 17 रन का टारगेट रखा जवाब में भारतीय टीम के रोहित शर्मा ने दो बड़े-बड़े छक्के लगाकर मैच को फिर से बराबर कर दिया।

उसके बाद फिर सुपर ओवर हुआ तो भारतीय टीम खेलने ई भारत ने अफगानिस्तान को 11 रन का लक्ष्य दिया जवाब में अफगानिस्ता 1 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button