Cricketcricket news

किसको खिलाए किसको नहीं BCCI के लिए बड़ा संकट

BCCI की बढ़ी मुश्किलें

भारतीय टीम को लेकर सिलेक्टरों के  मन में कहीं ना कहीं यह आ ही रहा होगा कि किसको खिलाएं क्योंकि भारतीय क्रिकेट जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे ही भारत में एक से एक सितारे उभर कर आ रहा है जिस कारण बीसीसीआई  और सिलेक्टरों के मन में काफी माथा-पच्ची चल रही है।

किसे खिलाए किसे नही

जून से आईसीसी में’एस t20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है और भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं इसी अच्छे प्रदर्शन को लेकर अब सिलेक्टरों की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है lefty बल्लेबाजों की बात करें तो भारत के पास यशस्वी जयसवाल रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

ऐसे में अगर इन खिलाड़ियों की जगह बनती है तो किन खिलाड़ियों के स्थान पर यह खेलेंगे देखना यह होगा। वहीं जहां संजू सैमसंग भी मौजूदा टीम का हिस्सा है तो ऐसे में कौन बाहर होगा और कौन खेलेगा यह बहुत ही माथापची  बाला काम है।

ऐसे में देखना होगा कि सिलेक्टरों के मन में फिलहाल क्या है क्योंकि जून में ICC MensT20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है। देखना होगा टीम मैनेजमेंट कैसे इस समस्या का हल करेगी।

रिंकू सिंह जायेगे या नही 

आईपीएल से लेकर अब तक अपने हर मैच में लगभग अच्छा प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह देखना होगा t20 वर्ल्ड कप में खेलते हैं या नहीं अफगानिस्तान के खिलाफ भी रिंकू सिंह ने अच्छी बल्लेबाजी की है। रिंकू सिंह को एक बड़े हिटमैन के तौर पर देखा जाता है जो की वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्रबल दावेदारी रखते हैं। रिंकू सिंह ने अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ खेलते हुए 39 गेंद पर 69 रन बनाए थे जो कि यह दिखाता है कि रिंकू सिंह एक मध्यक्रम के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है फैंस का मानना है कि रिंकू सिंह युवराज सिंह की तरह खेलते हैं और जो भारत के मध्य क्रम को मजबूत करता है।

शिवम दुबे या हार्दिक पांड्या

अफगानिस्तान के खिलाफ शिवम दुबे का अच्छा प्रदर्शन करना कहीं ना कहीं हार्दिक पांड्या के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है क्योंकि फैंस शिवम दुबे को हार्दिक पांडे का एक बहुत अच्छा रिप्लेस मान रहे हैं।

ऐसे में देखना होगा कि बीसीसीआई क्या फैसला लेती है क्या शिवम दुबे हार्दिक पांड्या की जगह खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या अपनी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं और शिवम दुबे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या ठीक हो जाएंगे तब देखा जाएगा की कौन सा ऑलराउंडर खेलेगा।

आपकी राय में भारतीय टीम का फिगर क्या होना चाहिए हमें कमेंट बॉक्स में लिखिएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button