cricket newsCricket

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का बाप था ये क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का बाप

ऑस्ट्रेलिया

दोस्तों वैसे तो ऑस्ट्रेलिया टीम ने लगभग दुनिया की सभी टीमों को हराया है और बहुत बुरी तरह से हराया है ऑस्ट्रेलिया टीम से एक चैंपियन टीम है ।

जो अब तक 5 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में भी हराया था और अब फिलहाल 2023 के वर्ल्ड कप में भी भारत को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मात दी है इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए जवाब में चार विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने यह यह लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था।ऑस्ट्रेलिया टीम एक ऐसी टीम है जिसके आगे सभी टीम फीकी पड़ती हुई आई है ऑस्ट्रेलिया के पास एक से एक दिग्गज खिलाड़ी है

पर क्या आपको पता है भारतीय टीम में एक ऐसा सितारा भी था जो ऑस्ट्रेलिया टीम को हमेशा ही मात देता था। अगर भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया का चैंपियन बनने का सपना किसी ने तोड़ा है तो वह बल्लेबाज युवराज सिंह है

युवराज सिंह भारतीय टीम में एक ऐसा प्लेयर था कोई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चले या ना चले लेकिन युवराज सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दीवार बनकर खड़े हो जाते थे और ऑस्ट्रेलिया को बैक फुट पर ही रखते थे।

युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार चैंपियन बनने से रोका

बात अगर युवराज सिंह की करें तो युवराज सिंह भारतीय टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक थे जो अपने दम पर अकेले ही मैच को जीता देते थे युवराज सिंह की अगर बात करें तो युवराज सिंह अगर किसी टीम को सबसे ज्यादा कूटते थे तो वह ऑस्ट्रेलिया की टीम थी।

2011 के वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में युवराज सिंह ने अहम मौके पर 57 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद पर पानी फेर दिया था

कुछ ऐसा ही काम युवराज सिंह ने 2007 के t20 वर्ल्ड कप में भी किया था ऑस्ट्रेलिया की टीम भले ही चैंपियन टीम हो मगर युवराज सिंह ने 32 गेंद पर 70 रन बनाकर कंगारू को दिखा दिया था कि युवराज सिंह के होते हुए वह  चैंपियन नहीं बन सकते

युवराज सिंह और ऑस्ट्रेलिया

यूं तो भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया ही बॉलर को मुंह तोड़ जवाब देते आए है।

मगर फिर भी ऑस्ट्रेलिया एक चैंपियन टीम है मगर युवराज सिंह एक ऐसे प्लेयर हैं जो ऑस्ट्रेलिया से मानो पता नहीं अपना कौन सा बैर रखते थे।

वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा अपने रंग में नजर आते थे भारतीय टीम की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई प्लेयर एग्रेसिव खेलता था वह थे युवराज सिंह

वही कंगारुओं के खिलाफ युवराज का बल्ला हमेशा ही बोला है। उनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बड़ी पारिया आज भी लोगो को याद है जिसमे उन्होंने सन 2004 में 139 रन और 2007 में 121 रन बनाये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button