AndroidTech News

सभी मोबाईल फोन मे फ्लाइट मोड क्यूँ होता है, जानिए।

सभी मोबाईल फोन मे फ्लाइट मोड क्यूँ होता है, जानिए।

आपके पास चाहे कोई भी मोबाईल फोन हो सभी मोबाईल फोन मे आपको फ्लाइट मोड(Flight Mode) देखने को मिल जाता है, लेकिन दोस्तों आपके मन मे कभी ना कभी तो यह सवाल जरूर उठा होगा की आखिर यह Flight mode होता क्यूँ है।

यदि आपका भी यही सवाल है की सभी मोबाईल फोन मे फ्लाइट मोड होता क्यूँ तो आज मे आपको इस पोस्ट मे यही बताने वाला हूँ की सभी मोबाईल फोन मे फ्लाइट मोड होता क्यूँ है, पूरा जानने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

फ्लाइट मोड का इस्तेमाल कब किया जाता है।

वैसे तो इस मोड के आपके मोबाईल फोन मे बहुत सारे यूज है, जैसेकी यदि आपके फोन मे इंटरनेट स्लो चल रहा है तो आप इस मोड का इस्तेमाल करके नेटवर्क स्पीड बढ़ा सकते है। और यदि आप अपने फोन को फ्लाइट मोड पर डालकर चार्ज करते है तो यह ऑप्शन आपके लिए बेस्ट है आपका फोन इस मोड मे पहले से जल्दी चार्ज होगा।

यदि आप एरोप्लेन से ट्रेवल कर रहे है तो आपको वहाँ बोला जाता है की आप अपने फोन को स्विच ऑफ करें, जिससे की आपका फोन कोई भी किसी भी प्रकार का नेटवर्क न पकड़ पाए क्युकी इससे एरोप्लेन के क्रेश होने का खतरा बना रहता है, तो यदि आप अपना फोन स्विच ऑफ नहीं करना चाहते तो आप वहाँ भी इस मोड का यूज कर सकते है।

flight mode

हर फोन मे क्यूँ होता है फ्लाइट मोड।

यदि हम अपने फोन मे इंटरनेट का यूज करते है तो उसके लिए हमारा फोन उसकी शॉर्ट रेंज के टावर से नेटवर्क कालेक्ट करता है जिससे की आप अपने मोबाईल फोन मे इंटरनेट का भरपूर आनंद उठा सके, यह मोड आपके फोन मे खास इसलिए दिया जाता है क्यूंकी जब हम एरोप्लेन मे सफर करते है तो आपका फोन किसी भी प्रकार का नेटवर्क न पकड़ सके। यदि आप अपने फोन को स्विच ऑफ करते है तो आप अपने फोन मे कुछ भी किसी भी प्रकार का कुछ भी नहीं चला सकते।

इसलिए सभी फोन मे फ्लाइट मोड देखने को मिलता है जिससे आप जब भी एरोप्लेन मे सफर करें तो आप सिर्फ अपने फोन के नेटवर्क को बंद कर पाए और इंटरनेट के बिना आपके फोन मे होने वाली सभी ऐक्टिविटी आप कर पाए जिससे आप सफर करते हुए बोर महेसुस नहीं करोगे।

फ्लाइट मोड की यह जानकारी भी पढे।

जब आप अपने फोन मे फ्लाइट मोड ओपन करते है तो आपके फोन मे जहाँ कहीं भी नेटवर्क शो होते है वहाँ आपको एक एरोप्लेन को साइन देखने को मिलता है जिसका यह संकेत है की आपके फोन मे फ्लाइट मोड ओपन है, साथ ही साथ जब आप अपने मोबाईल फोन मे इस मोड का इस्तेमाल करते है तो फोन का wi-fi, ब्लूटूथ और इंटरनेट बंद हो जाता है। इस मोड को Offline Mode, Standalone Mode, Flight Mode के नाम से भी जाना जाता है।

हमने क्या जाना।

आज हमने इस पोस्ट को पूरा रीड करके फ्लाइट मोड के बारे मे अच्छे से जाना, आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपका यह सवाल सभी मोबाईल फोन मे फ्लाइट मोड क्यू होता है इसका जवाब भी मिल गया होगा। यदि आपके मन मे अभी भी फ्लाइट मोड को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button