Internet

Truecaller ID Permanently Delete कैसे करे, जाने तरीका?

Introduction

दोस्तों Truecaller app तो आप सभी यूज करते है और यह एक बहुत ही इम्पॉर्टन्ट Apps मे से एक भी है. इससे आप बहुत से काम आसानी से कर सकते है अपने फोन calls को protect कर सकते है और किसी भी unknown number की डिटेल्स भी निकाल सकते है. लेकिन इस App की एक बड़ी समस्या है की यदि आप इस app से अपना data हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते है तो आप सिर्फ ट्रूकॉलर एप  को डिलीट कर देते है और सोचते है की सब कुछ डिलीट हो गया परंतु ऐसा नहीं होता क्युकी आपका सभी data truecaller के सर्वर पर सेव हो चुका है इसलिए truecaller app को डिलीट करने से कुछ भी नहीं होता. तो Truecaller id  permanently delete करने का सही तरीका क्या है, आइए जानते है।

Truecaller Account permanently delete kaise kare?

Truecaller Account permanently delete:- दोस्तों बहुत से मामलों मे देखा जाता है की यदि आपने एक बार truecaller पर अपनी id बना ली और फिर आप बाद मे उसे डिलीट करना चाहते है तो आप सिर्फ truecaller app को डिलीट कर देते है और मन ही मन खुश हो जाते है लेकिन हम आपको बता दे की यदि आप इस app को डिलीट करके सोचते है की अब हमारा नाम truecaller पर नहीं आएगा तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्युकी आपने सिर्फ app को delete किया है नाकी उसके data को।

तो आज हम आपको इस पोस्ट मे Truecaller Account permanently delete kaise kare या How to permanently delete truecaller id बताने वाले है. यदि आप भी अपने फोन से truecaller account को हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते है तो ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

Truecaller ID Permanently Delete कैसे करे

ऐसे करे Truecaller Account permanently delete?

1- सबसे पहले Truecaller app को ओपन करे।

2- अब दिए गए लेफ्ट साइड 3 लाइंस पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ settings के ऑप्शन पर क्लिक करे।

4- अब यहाँ पर आपको Privacy center का एक ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

5- इसके बाद यहाँ सबसे नीचे आए, यहाँ आपको Deactivate का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

6- इसके बाद आपके सामने एक पॉप अप मैसेज आता है जहाँ आपको Yes करना है।

7- yes करने के तुरंत बाद आपका Truecaller Account permanently delete हो चुका होगा।

यह भी पढे—-

खोए हुए फोन का IMEI नंबर कैसे निकाले

कॉल आने से पहले लग जाएगा पता किसकी कॉल है, जानिए कैसे?

2022 मे जमीन किसके नाम पर है 1 मिनट मे पता करे?

अपना पुराना नंबर लिंक आधार कार्ड से ऐसे हटायें, यह है तरीका।

Truecaller ID को Permanently Delete ऐसे करे?

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपनी Truecaller ID को Permanently Delete कर सकते है जिसके बाद यदि कोई आपका नंबर डालकर truecaller app पर सर्च करता है तो वह कुछ भी नहीं देख पाएगा क्युकी अब आपका truecaller account permanently delete हो चुका है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप Truecaller ID को Permanently Delete कैसे करे यह भी सीख गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button