Political

कांग्रेस की हार पर राहुल गांधी ने क्या कहा|बीजेपी की जीत पर क्या बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी है हार से बहुत निराश

राहुल ने क्या कहा

राहुल गांधी ने तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपनी पार्टी की हार को स्वीकर कर लिया है। उन्होंने X पर पोस्ट कर कहा, “मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं – विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी।”

उन्होंने तेलंगाना में अपनी पार्टी को मिली जीत पर कहा, “तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद – प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया।”

मल्लिकार्जुन खड़गे भी हार से नाखुश

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर निराशा जताते हुए रविवार को कहा कि उनका दल इन राज्यों में खुद को मजबूत करेगा तथा विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों के साथ मिलकर अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपने आपको तैयार करेगा।

उन्होंने तेलंगाना में कांग्रेस की जीत के लिए मतदाताओं का आभार जताया। खड़गे ने X पर पोस्ट किया, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर विश्वास और भरोसा जताने के लिए मैं तेलंगाना के मतदाताओं का धन्यवाद करता हूं। मैं उन सभी का भी धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हमें छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान में वोट दिया।”

उन्होंने कहा, “ये चुनाव परिणाम हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहे हैं, परंतु हमें विश्वास है कि हम मेहनत एवं दृढ़ निश्चय से मज़बूती से वापसी करेंगे।

कांग्रेस पार्टी ने पूरे दम-ख़म के साथ इन चार राज्यों के चुनाव में भाग लिया। मैं अपने अनगिनत कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। हमें इस हार से हताश हुए बग़ैर ‘इंडिया’ के घटक दलों के साथ दोगुने जोश से लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग जाना है।

अशोक गहलोत ने दी bjp को शुभकामनाएं

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है. वहीं अशोक गहलोत ने नई सरकार को शुभकामनाएं दी हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button