AndroidSettingsTips & Tricks

Automatic Call Receive kaise kare without any App.

दोस्तों यदि आप कहीं घूमने जा रहे है या आप ड्राइविंग कर रहे है तो यदि उस टाइम आपके पास किसी की कॉल आ जाती है तो आप फिर उसे उठाने के लिए या तो अपने वाहन को रोकते है या फिर उसे चलाते चलाते ही कॉल की उठाते है जिसमे आपको बहुत खतरा भी उठाना पड़ता है। ऐसे मे फिर आप सोचते है की काश कुछ ऐसी सेटिंग होती की कॉल अपने आप ही उठ जाती तो कितना अच्छा होता।

यदि आप इस चीज को कुछ दिन पहले इंटरनेट पर सर्च करते तो आपको एक Application के बारे मे बताया जाता, लेकिन यह फीचर अब  आपके एंड्रॉयड फोन मे देखने को मिल जाता है जिससे आप यह काम बड़ी ही आसानी से कर सकते है।

Automatic call receive kaise kare ?

यदि आपका भी यही सवाल है की Automatic call receive kaise kare तो आप सही जगह पर है आज मे आपको आपके फोन की एक ऐसी ही सेटिंग से परिचित कराने जा रहा हूँ जो आपकोआपके इस सवाल का जवाब बड़ी आसानी से दे देगी।

इस सेटिंग को अपने फोन मे करने के लिए आपको नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा तो चलिए जानते है।

Automatic call receive kaise kare without any app

Auto call receive करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करे?

1- सबसे पहले फोन के डायलर मे जाए जहाँ से आप call करते है।

2- अब ऊपर राइट साइड मे दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करे।

3- अब settings के ऑप्शन पर क्लिक करे।

4- अब आपको यहाँ एक ऑप्शन मिलेगा Answering and ending calls क्लिक करे।

5- यह पर आपको एक ऑप्शन मिलता है Answer Automaticlly. 

6- इस सेटिंग को ऑन करे।

यह सेटिंग समस्या भी बन सकती है आपके लिए? 

एक तरीके से देखा जाए तो यह सेटिंग जितनी ही यूजफुल है उतनी ही बड़ी प्रॉब्लेम भी यह आपके लिए बन सकती है इसलिए हमेशा ही इस सेटिंग को ऑन न करे टाइम के हिसाब से ही इस सेटिंग का यूज करे। जब आप कही बाइक पर जा रहे है या ट्रेवल कर रहे है जभी आपके लिए यह सेटिंग बहुत काम आती है। क्युकी यदि आप इस सेटिंग को हमेशा के लिए ऑन रखते है तो आपके पास आने वाली सभी calls अपने आप उठ जाएगी, अब कुछ calls ऐसी भी हो सकती है जो आपको नहीं उठानी और वह उठ जाती है।

Without Any app Automatic call receive ऐसे करे?

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने फोन की इस सेटिंग्स की हेल्प से बड़ी ही आसानी से और बिना किसी App के आने वाली call को automatic receive कर सकते है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आयी होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और अब आपका यह सवाल Automatic Call Receive kaise kare without any App इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button