Tips & TricksWhatsapp

Jio Phone मे Whatsapp पर Lock कैसे लगाएं 2022 | Jio Phone Whatsapp Lock

Introduction

Jio Phone मे Whatsapp पर Lock कैसे लगाएं 2022:- जैसा की दोस्तों आप सभी जानते है की आज की दुनिया मे सभी Whatsapp का इस्तेमाल करते है, अब ऐसे मे चाहे आपके पास कोई smartphone है या फिर jio का छोटा फोन हो. अब यदि फोन मे whatsapp है तो सभी यह चाहते है की हमारे whatsapp को कोई ओपन ना कर पाए क्यूंकी whatsapp मे आप तरह-तरह के दोस्तों से chat करते है जिनकी chat को आप गोपनीय बनाना चाहते है. ऐसे मे यदि आपके पास एक smartphone है तो आप तरह-तरह के तरीकों से whatsapp par lock laga sakte hai.

लेकिन यदि आपके पास जिओ का छोटा फोन है तो आपको  jio phone मे whatsapp पर lock लगाने मे काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ता है. तो आज हम आपको इस पोस्ट मे jio phone me whatsapp par lock kaise lagaye यही जानकारी देने वाले है, जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

जिओ फोन मे व्हाट्सप्प लॉक क्यूँ लगाए?

Jio phone ही नही यदि ऐसे मे आपके पास कोई स्मार्टफोन भी है तब भी आप अपने whatsapp पर लॉक लगाते ही है क्यूँ की आप सभी यह चाहते है की कोई भी मेरे whatsapp की chat या अन्य file ना देख सके, क्यूँकी आप अपने whatsapp पर बहुत सारी पर्सनल chat और files एक दूसरे के साथ शेयर करते है. तो इसलिए आप सभी अपने whatsapp को गुप्त अन्यथा लॉक लगा कर रखते है. अब यह तो बात रही की whatsapp पर आप लॉक क्यूँ लगाते है. अब जानते है की आप अपने jio phone par whatsapp lock kaise lagaye.

Jio phone me whatsapp par lock kaise lagaye

Jio phone me whatsapp par lock kaise lagaye?

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की jio phone me whatsapp par lock kaise lagaye तो हम आपको पहले जिओ फोन की कुछ जानकारी देना चाहते है. हम आपको बता दे की jio phone मे आप internet यूज कर सकते है लेकिन इसमे आपको google play store नही दिया जाता हा इसमे आपको jio store दिया जाता है जिसमे की whatsapp lock से जुड़ा या किसी भी तरह से कोई भी lock app नही है. आपको बता दे की jio phone मे आपको किसी भी अलग app पर lock लगाने के लिए कोई भी अन्य फीचर नहीं दिया गया है.

jio phone मे आप screen lock की मदद से ही jio phone की सभी app पर lock लगा सकते है लेकिन एक बात का ध्यान रहे जो आपका स्क्रीन lock होगा वही app या फिर whatsapp lock भी होगा. जब तक कोई भी आपका स्क्रीन लॉक नही देखेगा तब तक वहे आपके whastapp को भी ओपन नही कर पाएगा. अब ऐसा आप कैसे कर सकेंगे उसके लिए हम आपको स्टेप बाय स्टेप जानकारी देंगे, जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए जानते है.

Jio phone me password kaise lagaye?

यदि दोस्तों आप अपने jio phone me password लगाना चाहते है और चाहते है की साथ ही साथ अन्य app जैसे की whatsapp, facebook etc. पर भी लग जाए, तो ऐसा करने के लिए आपको अपने jio phone मे इन नीचे दिए गए स्टेप्स को ठीक से फॉलो करे.

1- सबसे पहले अपने jio phone की settings मे जाए।

2- अब आपको यहाँ Security & privacy का एक ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

3- अब आपको यहाँ Screen lock का एक विकल्प मिलता है इसे चुने।

4- जैसे ही आप screen lock पर क्लिक करेंगे यहाँ on/off का बटन मिलेगा, इसे ऑन करे।

5- इसके बाद एक नई screen खुलेगी जहाँ आपको अपना एक password create करना होगा।

6- ध्यान रहे कोई ऐसा password डाले जो strong हो और आप भूले नही।

7- Password बना लेने के बाद आपको ओके कर देना है।

8- इसके बाद यह आपके फोन मे सेट हो जाएगा।

FAQ:

दोस्तों हम आपको बता दे की इस पोस्ट से जुड़े आपके कुछ सवाल हो सकते है जिन्हे आप नीचे अच्छे से जान सकते है।

 1- जियो फोन में व्हाट्सएप पर पासवर्ड कैसे डाला जाता है ?

 दोस्तों हम आपको बता दे की जिओ फोन मे अभी तक कोई ऐसा फीचर नही दिया गया है जिससे आप whatsapp पर password लगा सके. हाँ लेकिन आप jio फोन पर स्क्रीन लॉक लगा करके अपने whatsapp को भी गुप्त रख सकते है.

2- जिओ फोन में नाम वाला लॉक कैसे लगाएं ?

 दोस्तों आप जिओ फोन मे  सिर्फ 4 अंकों का password बना सकते है उसमे चाहे आप अपना नाम लिख लीजिए और चाहे आप कोई 4 डिजिट number चुन सकते है.

3- जिओ फोन में लॉक कैसे चेंज करते हैं ?

दोस्तों यदि आप जिओ फोन मे लॉक चेंज करना चाहते है तो उसके लिए आपको वही स्टेप्स अपनाने होंगे जो अपने बनाते समय फॉलो किये थे, लेकिन एक बात का ध्यान रखे की आपको अपना पुराना password भी ध्यान होना चाहिए।

4- जिओ फोन का पासवर्ड भूल जाए तो क्या करें ?

यदि आप अपने जिओ फोन के पासवर्ड को भूल चुके है तो आपको फिर अपने पासवर्ड को forgot करना होगा।

 5- व्हाट्सएप लॉक जिओ फोन में लगाना जरूरी है ?

Whatsapp पर या कहे तो स्क्रीन पर लॉक लगाना आप पर निर्भर करता है, यदि आप अपनी privacy को मैन्टैन रखना चाहते है तो फिर आपको whatsapp पर या screen पर लॉक लगाना चाहिए. इसके विपरीत आपको कोई जरूरत नही है।

यह भी पढे— 

फोन से वायरस कैसे निकाले?

Boost Internet Speed-Why is my internet so slow on my android phone

कॉल आने से पहले लग जाएगा पता किसकी कॉल है, जानिए कैसे?

आपके आलवा कोई नही खोल सकेगा आपके jio phone मे whatsapp को?

जैसा की दोस्तों आज हमने आपको आपके jio फोन को सिक्युर करने का रामबाण तारिक बताया है यदि आप इस तरह से अपने jio फोन को लॉक करते है तो whastapp क्या आपके जिओ फोन की कोई भी app यहाँ तक की फोन को भी खोल नही पायेगा. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी यदि आपको jio phone से जुड़ा को भी सवाल पूछना या जानना चाहते है तो आप हमे कमेन्ट करे और इस जानकारी को अपने दोस्तों तक साझा करे. ऐसी ही फोन से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए आते रहिएगा और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

 

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button