Mobile

भारत मे Ban/Blocked वेबसाईट को चलाए, बिना किसी VPN/Proxysite के?

Introduction

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है की भारत ने अभी कुछ विदेशी websites को ban/blocked कर दिया था,ओर अभी ही नहीं भारत को यदि लगता है की हमारे लिए कोनसी website खतरनाक साबित हो सकती है उसे टाइम-टाइम पर ban/blocked करता रहता है. वैसे तो यह कदम हमारी सेफ़्टी के लिए ही उठाया जाता है लेकिन कुछ websites की जैसे हमे आदत सी हो जाती है हम उन्हे चलाए बिना रह ही नहीं सकते, तो यदि आपकी भी यही समस्या है और चाहते है भारत मे ban/blocked वेबसाईट को इस्तेमाल करना, तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, तो चलिए शुरू करते है.

भारत क्यूँ करता है इन वेबसाईट को ban/blocked?

यदि दोस्तों आप यह जानना चाहते है की भारत क्यूँ करता है इन वेनसीटे को ban/blocked तो इसका जवाब बहुत सिम्पल है, कुछ विदेशी वेबसाईट हमारे पर्सनल डाटा को ट्रैक करती है और उसका गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. यह सभी वेबसाईट आपके डाटा का गलत इस्तेमाल करने पर आप इन पर किसी भी तरह का इल्जाम भी नहीं लगा सकते क्यूंकी अपने है सभी पर्मिशन को allow किया हुआ है. भारत मे websites को ब्लॉक करने का दूसरा कारण यह भी हो सकता है की जैसे tik-tok, PUBG यह इसलिए ban किये गए क्यूंकी बच्चों पर बहुत ज्यादा असर इस चीज का पड़ रहा था. उम्मीद करता हूँ अब आप समझ ही गए होंगे, चलिए अब जानते है कैसे आप भारत मे बेन/ब्लॉक वेबसाईट को चलाएंगे.

भारत मे ban/blocked वेबसाईट कैसे चलाए

भारत मे ban/blocked वेबसाईट को कैसे चलाए?

दोस्तों यदि आप भी भारत मे हुई सभी ban/blocked वेबसाईट को चलाना चाहते है तो ऐसा आप किसी VPN या Proxysites पर जाकर भी कर सकते है जोकी एक बहुत ही लंबा प्रोसेस हो जाता है. लेकिन आज हम आपको इस पोस्ट मे एक ऐसी ट्रिक के बारे मे बताने वाले है जिससे करने के बाद आपको किसी अन्य VPN या Proxysites की भी जरूरत नहीं है. भारत मे ban/blocked वेबसाईट को चलाने के लिए हम आपके लिए एक browser लाए है जोकी google play store द्वारा प्रवाइड कराया जाता है. इस ब्राउजर को आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है.

भारत मे Ban/Blocked वेबसाईट को ऐसे चलाए?

ऐसे करने के लिए आपको अपने फोन मे एक ब्राउजर को डाउनलोड करना होगा. यह ब्राउजर भारत मे Ban/Blocked वेबसाईट को बिना किसी VPN या proxysite के ओपन कर देता है. अब इस ब्राउजर को कैसे यूज करना है नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले इस App को download ओर install करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब आपको यहाँ एक search करने का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

4- अब आप जो भी वेबसाईट ओपन करना चाहते है उसका नाम डाले।

5- उसके बाद सर्च करे।

6- अब आप देख सकते है की वह वेबसाईट आपके सामने ओपन हो चुकी है।

7- ठीक इसी तरीके से आप इस ब्राउजर की मदद से भारत मे बेन/ब्लॉक वेबसाईट को चला सकेंगे।

  Download App

यह भी पढे—

Split Screen kaise Enable kare

फोन घड़ी के साथ बदलने वाला लॉक लगाए?

Apps Beta version की पूरी जानकारी?

बिना किसी VPN/Proxy के चलाए भारत मे Ban/Blocked वेबसाईट को?

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप इस कमाल के ब्राउजर को मदद से किसी भी ban या blocked वेबसाईट को बिना किस vpn/proxy के चला सकते है. आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आपका यह सवाल भारत मे ban/blocked वेबसाईट को कैसे चलाए इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button