Mobile

Samsung Galaxy S21 FE 5G Full Review in Hindi | Samsung Galaxy S21 FE 5G Price.

Introduction

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट मे Samsung Galaxy S21 FE 5G भारत मे आए इस नए फोन का Review हिन्दी मे करने जा रहे है, यदि आप भी excited है सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी की अच्छाई और बुराई जानने के और कितनी कीमत मे आपको यह मिलेगा क्या कोई डिस्काउंट भी आपको मिलेगा, और कैसे रहेगा यह फोन गेम खेलने वालों के लिए सभी कुछ आज आप इस पोस्ट को पूरा रीड करके जान पाओगे, तो चलिए सुरू करते है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G Launch Date in india ?

दोस्तों यदि बात करे Samsung Galaxy S21 FE 5G की कब लॉन्च हुआ यह फोन भारत मे तो हम आपको बताना चाहते है की सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी फोन कल Monday याने की सोमवार को भारत मे लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन मे आपको ट्रिपल कैमरे देखने को मिल जाते है, जिसके साथ 120hz रिफ्रेश रेट Amoled display मोजूद हैसैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी फोन का प्रोसेसर भारतीय वेरिएंट Exynos 2100 के साथ आता है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G

Samsung Galaxy S21 FE 5G Price in india?

यदि बात करे सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जीके प्राइज़ की तो याहे आपको अभी 54,999 रुपए मे देखने को मिलेगा, जिसमे फोन का 128 जीबी स्टोरेज मिलता है ओर यदि आप इसी फोन को 256 जीबी स्टोरेज के साथ लेना चाहते है तो यह आपको 58,999 रुपए मे मिलेगा। इस फोन मे आपको 4 कलर के मॉडल देखने को मिल जाते है जैसेकी- Graphite, Lavender, Olive और White. और यदि आप इस फोन को अनलाइन खरीदना चाहते है तो Amazon, Samsung.com से खरीद सकते है।

क्या डिस्काउंट भी है Samsung Galaxy S21 FE 5G फोन मे?

यदि बात करे इस फोन के डिस्काउंट की तो यदि आप सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी फोन को HDFC Bank कार्ड से खरीदते है तो आपको यहाँ 5000 का डिस्काउंट मिल जाएगा जिसके बाद आपको यह फोन 49,999 की कीमत मे देखने को मिल जाएगा। लेकिन कॉम्पनी ने बताया है की यह ऑफर सिर्फ और सिर्फ 17 जनवरी तक ही मिलने वाला है। इसलिए यदि आपको यह पसंद है तो अभी खरीदें और 5000 रुपए डिस्काउंट का फायेदा उठाए।

Specifications of Samsung Galaxy S21 FE 5G 

सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी फोन Android 12 पर आधारित One Ui 4 पर काम करता है। इस फोन मे आपको 6.4 इंच का फूल HD+डायनमिक एमोलेड 2x डिस्प्ले दिया गया है, जो की 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सेमपलिंग रेट के साथ आता है। यह फोन 5nm Exynos 2100 प्रोसेसर से कम है, जिसके साथ 8 जीबी LPDDR5 RAM मिलती है। फोटो और विडिओ के लिए फोन मे 3 कैमरे आपको मिल जाते है, जिसमे 12mp का प्राइमेरी सेन्सर है, जो AF/1.8 वाइड-एंगल लेंस के साथ स्थित है। इसके अलावा आपको यहाँ 12mp का फर्स्ट कैमरा मिलता है। इसके साथ 12mp का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 8mp का अल्ट्रा शूटर मोजूद है। सेल्फ़ी और विडिओ कॉलिंग के लिए सैमसंग गैलक्सी स21 एफई 5जी मे 32-mp का सेल्फ़ी कैमरा सेन्सर मिलता है जिसका अपचर एफ/2.2 है।

Samsung Galaxy S21 FE 5G यह फोन आपको दो ऑप्शन के साथ मिलता है एक 128 जीबी और दूसरा 256 जीबी। यदि बात करे कोनेक्टिविटी विकल्प की तो 5G, 4G LTE,Wi-Fi 6 , ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस और USB Type-c पोर्ट भी आपको मिलता है। फोन को TV या बड़ी स्क्रीन से कनेक्ट करने के लिए इसमे wireless dex सपोर्ट दिया जाता है।

यदि बात करे इस फोन के बैटरी बैकअप की तो यह आपको 4,500mAH की बैटरी बैकअप मे देखने को मिलता है जो की 25W फास्ट वाइर्ड चार्जिंग, 15W वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। और यदि बात करे इस फोन की मोटाई की तो यह फोन 7.9mm मोटा है।

Gaming performance of Samsung Galaxy S21 FE 5G 

दोस्तों यदि बात करे सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी  फोन की Gaming परफॉरमेंस की तो आपको इस फोन मे गेम खलने मे अलग ही लेवल का मजा आने वाला है। वैसे तो सभी फोन कुछ दिन के चलते न जाने हैंग से होने लगते है तो देखते है इस फोन को भी की यह कब तक गेमिंग परफॉरमेंस अच्छी देता है। यदि बात करे इस फोन के प्रोसेसर के तो उसे देखते हुए तो नहीं लगता की यह जल्द से जल्द हैंग होगा। बाकी यदि इसमे कोई भी ऐसी समस्या फ्यूचर मे आती है तो हम आपको अपडेट जरूर करेंगे।

Conclusion

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से पेश किया गया है सैमसंग गैलक्सी एस21 एफई 5जी फोन को। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और पसंद आया होगा Samsung Galaxy S21 FE 5G सैमसंग का यह दमदार फोन तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button