AndroidTips & Tricks

फोन मे Data Limit Set कैसे करे | How to Set Data Limit In Phone.

दोस्तों यदि आप एक एंड्रॉयड फोन या कहे तो स्मार्टफोन यूज करते है तो आपको कभी न कभी एक प्रॉब्लेम का सामना जरूर करना पड़ा होगा. यदि आपके पास छोटे-छोटे बच्चे है और वह फोन मांगने की जिद करते है तो आपको कहीं न कहीं एक बात जरूर परेशान करती होगी की फोन का इंटरनेट न खत्म हो जाए। तो यदि आप भी इस प्रॉब्लेम से परेशान है तो इस प्रॉब्लेम का सोल्यूशंस आज मे आपको इस पोस्ट मे बताने वाला हूँ।

दोस्तों यदि आप इस प्रॉब्लेम से बचना चाहते है तो आप अपने फोन मे एक setting को इनैबल करके इस प्रॉब्लेम का समाधान कर सकते है। आप अपने फोन मे यूज होने वाले इंटरनेट की Data Limit Set कर सकते है जिसके बाद आपके द्वारा सेट की गए डाटा लिमिट के बाद आपके फोन मे इंटरनेट बंद हो जाएगा।

फोन मे Data Limit Set कैसे करे

फोन मे Data Limit Set कैसे करे?

दोस्तों यदि आपका भी यही सवाल है फोन मे Data Limit Set कैसे करे तो आज हम आपको इस पोस्ट मे फोन मे Data Limit Set कैसे करे स्टेप बाय स्टेप बताने वाले है। फोन मे Data Limit Set करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले आपको अपने फोन के Notification पैनल को ओपन करना होगा।

2- जिसे आप ऊपर या नीचे या अपने फोन की सेटिंग्स के अनुसार ओपन करंगे।

3- अब आपको यहाँ Internet button देखने को मिलता है।

4- यदि आप इस बटन पर थोड़ा दबाए रखते है तो आप एक नए पेज पर पहुँच जायेगे।

5- अब आपको यहाँ एक सेटिंग मिलती है Mobile Data Usage,क्लिक करे।

6- अब आपको यहाँ ऊपर राइट साइड दिए गए सेटिंग्स के लोगो पर क्लिक करना है।

7- अब आपको यहाँ एक ऑप्शन मिलता है Set Data Limit क्लिक करे।

8- इस सेटिंग को ON करे।

9- जैसे ही आप इस सेटिंग को ON करते है एक ऑप्शन निकलता है Data Limit क्लिक करे।

10- अब आप यहाँ Data limit set कर सकते है।

डाटा सेव करने के लिए क्या करें?

दोस्तों यदि आप खोज रहे है डाटा सेव करने के लिए क्या करें, तो इसके लिए भी आप इस सेटिंग का यूज कर सकते है क्युकी यदि आपके बच्चे आपके फोन मे यूट्यूब वीडियोज़ देखते है या कोई गेम खेलते है तो आप अपने फोन मे डाटा लिमिट सेट करके अपने इंटरनेट डाटा को सेव कर सकते है।

यदि आपके फोन मे इंटरनेट जल्दी खत्म हो जाता है और आप इस प्रॉब्लेम से बहुत ज्यादा परेशान है तो हमने पहले ही इसके लिए एक पोस्ट बना दी है आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके उसे भी रीड कर सकते है।

इंटरनेट जल्दी खत्म हो जाता है क्या करे?

ऐसे करे फोन मे Data Limit Set ?

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने फोन मे डाटा लिमिट को सेट कर सकते है और अपने फोन मे इंटरनेट की बचत कर सकते है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और अब आपका यह सवाल फोन मे Data Limit Set कैसे करे इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button