Internet

किसी दूसरे के फोन से अपना Instagram Account कैसे हटाए? बहुत जरूरी है सिखलों?

Introduction:-

किसी दूसरे के फोन से अपना Instagram Account कैसे हटाए: यदि दोस्तों आप एक इंस्टाग्राम यूजर है और आपने भी कभी पहले किसी दूसरे के फोन मे अपना instagram account लॉगिन किया था और अब आप उसे उसके फोन से हटा देना चाहते है जबकी वह आपके पास भी नहीं है तो ऐसा आप कैसे कर सकते है. बता दे की इस टॉपिक को लेकर हमारे पास बहुत सारे comments आ रहे थे की ‘मैं अपने इंस्टाग्राम को किसी और के फोन से कैसे हटाऊं’ या ‘किसी दूसरे के फोन से अपना Instagram Account कैसे हटाए’ तो यदि आपकी भी यही समस्या है तो आज हम आपको इस पोस्ट मे इसका 101% working solution देने जा रहे है जिसके लिए आपको उसके फोन की भी जरूरत नहीं है यह काम आप अपने फोन से ही कर सकते है।

अब कैसे करेंगे आप अपने फोन से दूसरे के फोन से अपना इंस्टाग्राम अकाउंट रिमूव जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, बता दे की इसके लिए आपको अपने फोन मे कुछ सेटिंग्स को समझना होगा तो आप इसे बड़ी आसानी से कर सकते है. आइए आपको डिटेल्स मे बताते है.

यह भी जाने—

किसने किया है आपको इंस्टाग्राम पर ब्लॉक ऐसे करे पता, 1 मिनट मे? 100% Working?

किसी दूसरे के फोन से अपना Instagram Account कैसे हटाए?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘किसी दूसरे के फोन से अपना Instagram Account कैसे हटाए’ या ‘मैं अपने इंस्टाग्राम को किसी और के फोन से कैसे हटाऊं’ तो हम आपको अब यही जानकारी देने जा रहे है. लेकिन यह जानने से पहले हम आपको बता दे की यदि आप अपने फोन की किसी भी तरह की समस्या का सामना कर रहे है तो आप हमे कमेन्ट के माध्यम से बता सकते है. हम आपको उसका 100% working solution देंगे. आज का हमारा यह टॉपिक कमेन्ट के माध्यम से ही कवर किया जा रहा है जिसको हमे एक राहुल नाम के यूजर ने बताया है. हम राहुल का तह दिल से धन्यवाद करते है. अब चलिए आपको इस समस्या का हल बताते है।

किसी दूसरे के फोन से अपना Instagram Account कैसे हटाए

यह भी जाने–

कैसे पता करे हमारी बात चित कोई Record कर रहा है

अपनी Girlfriend की सही Location कैसे देखें?

कौन किसको कर रहा है WhatsApp Message ऐसे लगाए पता?

मैं अपने इंस्टाग्राम को किसी और के फोन से कैसे हटाऊं’

यदि आप भी अपने फोन से किसी दूसरे के फोन मे लॉगिन हुए इंस्टाग्राम अकाउंट को रिमूव करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा, आइए आपको बताते है।

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम App को ओपन करे।

2- अब यहाँ अपनी profile को ओपन करे।

3- ऐसा आप नीचे दिए गए Profile logo पर क्लिक करके कर सकते है।

4- इसके बाद यहाँ ऊपर दिए गए 3 लाइन पर क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपके सामने बहुत सारे विकल्प आते है यहाँ सेटिंग्स के विकल्प को चुने।

6- अब यहाँ आपको नीचे की तरह एक Security का विकल्प मिलता है, चुने।

7- इसके बाद यहाँ पर आपको Login activity का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

8- अब यहाँ पर आपके समाने उस डिवाइस के नाम आते है जिसमे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट लॉगिन है।

9- अब जिस भी डिवाइस से आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को हटाना चाहते है।

10- उसके सामने बने 3 डॉट पर क्लिक करे।

11- इसके बाद यहाँ पर आपके समाने नीचे की तरफ Log out का विकल्प मिलता है।

12- जैसे ही आप Log out पर क्लिक करते है तो आपका इंस्टाग्राम account उसके फोन से हट जाएगा।

तो कुछ इस तरह से आप उसका फोन लिए बिना ही उसके फोन से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को 1 मिनट मे रिमूव या हटा सकते है। आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे की आपको अपने इंस्टाग्राम को समय-समय पर इस सेटिंग की मदद से चेक करते रहना चाहिए नहीं तो आपको बड़ी प्रॉब्लेम का समान करना पड़ सकता है. क्यूंकी सिर्फ यही सेटिंग है जिससे आप पता लगा सकते है की कहीं आपका इंस्टाग्राम अकाउंट किसी अन्य फोन मे तो लॉगिन नहीं है. यदि है तो आप इस तरह से ही उसे हटा सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी दी है, कई बार ऐसा होता है की आप जाने अनजाने मे अपना इंस्टाग्राम अकाउंट किसी दूसरे के फोन मे लॉगिन कर बेठते है और बाद मे आप उसे हटाना भूल जाते है. लेकिन यह करना आपको बेहद ज्यादा नुकसान दायक हो सकता है. तो हमें आपको बताया है की कैसे आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बिना उसका फोन लिए उसके फोन से कैसे रिमूव या हटा सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’
हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button