Cricket

रिंकू सिंह का आइडल कौन है|रिंकू सिंह के बारे में

रिंकू सिंह| रिंकू सिंह न्यूज़|रिंकू सिंह कहा के है

नमस्कार दोस्तों! आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के उभरते सितारे रिंकू सिंह के बारे में हमारे आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह एक भारतीय क्रिकेटर हैं, जो घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और सामयिक दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं।

उन्होंने अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 स्तर पर उत्तर प्रदेश और अंडर-19 स्तर पर मध्य क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने मार्च 2014 में 16 साल की उम्र में उत्तर प्रदेश के लिए अपनी लिस्ट ए क्रिकेट की शुरुआत की और उस मैच में 83 रन बनाए।उन्होंने 5 नवंबर 2016 को रणजी ट्रॉफी 2016-17 में उत्तर प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया।

फरवरी 2017 में, उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने 2017 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 10 लाख में खरीदा था। जनवरी 2018 में, उन्हें आईपीएल 2018 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था।वह 2018-19 के रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-चरण में उत्तर प्रदेश के लिए अग्रणी रन स्कोरर थे, जिसमें नौ मैचों में 803 रन थे।उन्होंने दस मैचों में 953 रन बनाकर टूर्नामेंट का समापन किया।

9 अप्रैल 2023 की शाम को रिंकू सिंह ने जो किया है वो आईपीएल के इतिहास मे लिखा जा चुका है उन्होंने गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच मे यश दयाल को 5 गेंदों मे लगातार 5 छक्के लगा कर कोलकाता को मैच जिताने मे कामयाब हो सके।

पूरा नाम- रिंकू खानचंद सिंह

जन्म- 12 अक्टूबर 1997 (आयु 26)

स्थान- अलीगढ़, उत्तर प्रदेश, भारत

बल्लेबाजी की शैली- बायां हाथ

गेंदबाजी की शैली- दाहिना हाथ

कौन है रिंकू सिंह के आदर्श

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए 5 मैचों की टी20 सीरीज़ के पहले मैच में रिंकू सिंह ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर एक मुश्किल परिस्थिति में 14 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली, और अपनी टीम को सिर्फ एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

इस छोटी और मैच विनिंग पारी के बाद रिंकू सिंह की चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है. हालांकि, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुई इस टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले ही टाइम्स ऑफ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपने करियर के बारे में कई खुलासे किए हैं.

सुरेश रैना को अपना आइडल एंड इंसपिरेशन यानी आदर्श और प्रेरणा का स्त्रोत मानने वाले रिंकू सिंह ने अपने इस लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया कि, मैं सुरेश रैना भैया का बहुत बड़ा फैन हूं।

मैं उन्हें कॉपी करने की कोशिश करता हूं. उन्होंने मेरे जीवन और करियर में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. उन्होंने बैट से लेकर पैड तक, सबकुछ में मेरी मदद की है।

वो मुझे बिना मांगे भी सबकुछ भेज देते थे. वह मेरे लिए सबकुछ हैं. मुझे जब भी कोई संदेह होता है, तो रैन भैया को कॉल करता हूं. वह मेरे लिए बड़े भाई से भी बढ़कर हैं. उन्होंने मुझे सिखाया है कि प्रेशर को कैसे हैंडल करते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button