Internet

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye | How to make house map from mobile

Introduction:-

फोन से घर का नक्शा कैसे बनाए :- दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट मे बताएंगे की “Mobile se ghar ka naksha kaise banaye” यदि आप भी अपना घर एक आकर्षक तरीके से बनाना चाहते है तो उसके लिए आपको जरूर एक अच्छा नक्शा चाहिए होगा, अब यदि आप यह सोच रहे है की नक्शे मे तो बहुत पैसे लगते है या फिर नक्शे मे पैसे वेस्ट क्यूँ करे, तो हम आपको बता दे की अब ऐसा कुछ नहीं है यदि आप हमारे बताए गए रास्ते पर चलते है तो आप बिल्कुल फ्री मे अपने फोन से ही घर बेठे-बेठे एक सुंदर और आकर्षक नक्शा तैयार कर सकते है वह भी कुछ ही मिनटों मे. तो यदि आप भी तैयार है “How to make house map from mobile in hindi” मे जानने के लिए तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye

यदि दोस्तों आप भी जानना चाहते है की “Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye” या “How to make house map from mobile in hindi” तो हम आपको सबसे पहले आपके एक सवाल का उत्तर दे देते है जो है की “फोन से घर का नक्शा कैसे बनाया जा सकता है” देखिए यदि बात करे कंप्युटर की तो उसमे कोई भी नक्शा एक सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया जाता है ठीक उसी तरह फोन मे आप App की मदद से एक सुन्दर व आकर्षक “घर का नक्शा” बना सकते है.

अब आप यह सोच रहे होंगे की “फोन से घर का नक्शा बनाने के लिए सबसे अच्छा एप कोनसा है” Google play store पर आपको काफी सारे apps देखने को मिल जाते है जिनका इस्तेमाल करके आप “घर का नक्शा” बना सकते है लेकिन इनमे से कुछ एप आपको Purchase करने होते है तो कुछ apps मे आपको कुछ भी समझ नहीं आता है. यह समस्या खुद हमने झेली है इसलिए हम आपको इस पोस्ट मे सबसे आसान और बड़िया app के बारे मे बताएंगे.

यह भी पढे—

Jio Phone मे Whatsapp पर Lock कैसे लगाएं

फोन से वायरस कैसे निकाले

फोन से PAN Card Download कैसे करे

Online घर का नक्शा कैसे बनाए

जैसे की दोस्तों आप सभी जानते है की अब हर काम आपके फोन पर होने लगे है ऐसे मे अब आप अपने फोन पर ही online घर का नक्शा भी बना सकते है जोकी बेहद ही आसान है बस आपको हमारे बताए गए सभी स्टेप्स को अच्छे से रीड करना होगा जभी आप “फोन से online घर का नक्शा कैसे बनाए” जानने सकेंगे.

फोन से घर का नक्शा बनाने के लिए या कहे तो online घर का नक्शा बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन मे एक Application को डाउनलोड करना होगा, जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही सरलता से डाउनलोड कर सकते है. अब इस app को डाउनलोड करने के बाद आपको क्या-क्या प्रोसेस इस app मे करना है और आप “Mobile se ghar ka naksha kaise” बनाएंगे जानने के लिए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यान से पढे, आइए जानते है.

घर का नक्शा बनाने वाला एप

जैसा की हमने आपको बताया की आप अपने मोबाईल से घर का नक्शा एक app की मदद से बना सकते है जिसका नाम है “Floor Plan Creator” अब इस app से घर का नक्शा बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

1- सबसे पहले फोन मे Floor Plan Creator app को डाउनलोड करे।

घर का नक्शा बनाने वाला एप

 

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब यहाँ आपको एक ऑप्शन मिलता है Demo Plan-

  • यदि आपने आज से पहले कोई नक्शा नहीं बनाया है तो demo plan पर क्लिक करे
  • यदि आपको नक्शा बनाने की थोड़ी बहुत नॉलेज है तो प्लस के बटन पर क्लिक करे

4- जैसे ही आप यहाँ प्लस के बटन पर क्लिक करेंगे तो कुछ ऐसा पेज ओपन होगा

Mobile se Ghar Ka Naksha Kaise Banaye

 

5- जैसा की आप ऊपर Image मे देख सकते है, यहाँ पर आपके सभी tools आ जाएंगे।

6- हम आपको सभी टूल्स इसलिए नहीं दिखा पा रहे है की इस app मे आप कोई स्क्रीन शॉट नहीं ले सकते है।

7- बराबर साइड मे दिए गए टूल्स का इस्तेमाल आप Drag & Drop करके कर सकते है।

8- यह सभी रेडिमेंट shape है ऊपर की और स्लाईड करेंगे तो और भी शैप दिखाई देंगी।

9- यदि आप अपने डिजाइन का 3D view देखना चाहते है तो नीचे दिए गए 3D के बटन पर क्लिक करे।

10- नक्शा रेडी होने के बाद आप इसे export कर सकते है और जिसे देना है दे सकते है।

11- यदि आप नक्शा बनाने मे Professional हो जाते है तो आप अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते है।

  Download App

यह भी पढे— 

Phone me Voice Lock Kaise Set Kare

YouTube Video Download Kaise kare

MintPro App se Paisa Kaise Kamaye- (₹50000 कमाओ हर महीने) जाने प्रोसेस 

ऐसे बनाए अब फोन से घर का नक्शा

आज हमने आपको इस पोस्ट मे एक “घर का नक्शा बानने वाले एप” के बारे मे बताया है जिससे आप अपने फोन से ही एक सुंदर व आकर्षक घर का नक्शा बना सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आप “मोबाईल से घर का नक्शा कैसे बनाए” भी सीख गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button